Advertisements

खेलों को खेल संघों के पास रहने दे सरकार

0

- Advertisement -

मंडी। पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल का कहना है कि राज्य सरकार को खेलों को खेल संघों के पास ही रहने देना चाहिए और इन खेल संघों को सुविधाएं देने का प्रयास किया जाना चाहिए। यह बात उन्होंने सिरड़ा इंजीनियरिंग कॉलेज में जारी 26वीं राज्य स्तरीय जूड्डो प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सरकार के पास कंट्रोल करने के लिए बहुत कुछ होता है, जिसे ही सरकार सही ढंग से कंट्रोल नहीं कर पाती। ऐसे में सरकार को सुविधा प्रदान करने वाले के तौर पर कार्य करना चाहिए और खेलों को खेल संघों के पास छोड़ देना चाहिए।

  • ex-cm-prem-kumar-dhumal-3धूमल बोले, सरकार को सिर्फ सुविधाएं देने का करना चाहिए काम
  • सरकार में खेलों के प्रति बताई इच्छाशक्ति की कमी
  • सिंथेटिक ट्रैकों की बदहाली पर भी जताई चिंता

वहीं, उन्होंने धर्मशाला और हमीरपुर में बनाए गए सिंथेटिक ट्रैकों की दयनीय हालत पर भी चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार द्वारा करोड़ों की लागत से बनाए गए इन सिंथेटिक ट्रैकों की आज सरकार सफाई तक नहीं करवा पा रही है।

ex-cm-prem-kumar-dhumal-2उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जो संस्थान सरकार के पास हैं उनकी काफी दयनीय हालत हो गई है। धूमल ने कहा कि सरकार के पास इच्छाशक्ति नहीं है। 26वीं राज्य स्तरीय जूड्डो प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में ओवरऑल का खिताब ऊना जिला के नाम रहा, जबकि हमीरपुर जिला दूसरे स्थान पर रहा है।

जूनियर और सब जूनियर का ओवरऑल का खिताब शिमला जिला के नाम रहा जबकि जूनियर में हमीरपुर और सब जूनियर में मंडी को दूसरा स्थान मिला। प्रतियोगिता से सीनियर वर्ग के 14 और जूनियर तथा सब जूनियर वर्ग से 32 खिलाड़ियों का चयन किया गया जो राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: