दर्दनाकः दम घुटने से पांच प्रवासी मजदूरों की जान गई, ठंड-ढांक से गिरने पर दो की मौत

शिमला। अभी बर्फबारी से बेहाल शिमला पटरी पर नहीं लौट पाया था कि एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ गई है। शिमला में मंगलवार देर शाम 5 प्रवासी मजदूरों की अंगीठी के धुएं से दम घुटने से मौत हो गई है। यह मजदूर कारपेंटर का काम करते थे। मृतकों में से तीन की शिनाख्त हो गई है। पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शिमला के चायली के साथ लगते शडोग नामक गांव में यह दर्दनाम हादसा हुआ है। मृतकों 5 में से 3 ही व्यक्तियों की शिनाख्त हो पाई थी। इनमें देवेन, सपन और मुन्ना शामिल हैं। पुलिस ने सभी शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी भेज दिए हैं।

  • foggy-glassठंड से बचने के लिए जलाई अंगीठी ही बनी मौत का सबब
  • शिमला के चायली के साथ लगते शडोग में हुआ दर्दनाक हादसा
  • पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा
  • तीन मजदूरों की हुई शिनाख्त, कॉरपेंटर का करते थे काम

इस दर्दनाक हादसे का शिकार हुए यह मजदूर शडोग गांव में किसी घर में कॉरपेंटर का काम कर रहे थे। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि मजदूरों ने ठंड से बचने के लिए कमरे में ही अंगीठी जलाई थी। कमरा बंद होने की बजह से अंगीठी के जलने से उत्सर्जित कार्बन मोनोऑक्साइड कमरे में फैल गई और कमरे में सोए इन पांच मजदूरों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इस मामले की सूचना पुलिस को भवन मालिक ने दी।

सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर  जांच शुरू कर दी है। वहीं पुलिस मृतक के परिजनों से संपर्क कर रही है। एसपी शिमला डीडब्ल्यूण् नेगी ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की हर पहलू से जांच कर रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी भेजा गया है। मृतक प्रवासी मजदूरों के परिजनों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है।

police-1बागीचे में बतौर चौकीदार कार्यरत मस्त राम मृत पाया

सुंदरनगर । पमंडल सुंदरनगर के एक व्यक्ति की ठंड से और एक  की ढांक में लुढ़कने से मौत होने के मामले सामने आए हैं। बीएसएल थाना पुलिस की निहरी चौकी इस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार निहरी क्षेत्र के स्नीहन में एक बागीचे में बतौर चौकीदार कार्यरत मस्त राम रविवार सुबह मृत पाया गया। उसकी ठंड से मौत होने की बात कही जा रही है। क्षेत्र में बर्फबारी के कारण रास्ता बंद होने और टेलीफोन व मोबाइल सेवा ठप्प होने के कारण मामले की पुलिस को भी देरी से जानकारी मिल पाई। दूसरा मामला कुटाहची क्षेत्र में सामने आया है, जहां बर्फबारी के कारण एक व्यक्ति अनियंत्रित होकर ढांक में जा गिरा। जिसके कारण उसकी मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त सोहन लाल निवासी सोलग के रूप में हुई है।

  • निहरी में मृत पाया गया चौकीदार
  • कुटाहची में पैर फिसलने से एक ने गंवाई जान
  • पुलिस ने तलब की रिपोर्ट

dead-body-3बीएसएल थाना प्रभारी रामकृष्ण ने बताया मृतकों के शव का करसोग नागरिक अस्पताल में मंगलवार को पोस्टमार्टम करवाया गया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर ही दोनों व्यक्तियों के मौत का सही कारण पता चल पाएगा।

 इधर, एसडीएम राजीव कुमार ने बताया दोनों मामलों में रिपोर्ट तलब की गई है। उन्होंने बताया दूरभाष सेवा व रास्ते बंद होने के कारण संपर्क साधने में परेशानी हो रही है। फिर भी प्रशासन इस मामले में लगातार संपर्क में है।

You might also like More from author

Comments