पुस्तकों पर Fifty Percent तक की छूट का ऐलान

0

चंडीगढ़। हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में हरियाणा ग्रंथ अकादमी के अध्यक्ष और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने अकादमी की पुस्तकों पर पचास फीसदी तक की छूट देने और प्रदेश में छह स्थानों पर विशेष पुस्तक मेलों के आयोजन की घोषणा भी की गई है।  यह जानकारी हरियाणा ग्रंथ अकादमी के डिप्टी चेयरमैन प्रो. वीरेन्द्र सिंह चौहान ने आज नई दिल्ली में विश्व पुस्तक मेला में लगे अकादमी के स्टॉल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी। उन्होंने बताया कि अकादमी के सभी प्रकाशनों को स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान डिजिटल प्लेटफार्म उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य प्रारंभ हो चुका है। इसी प्रकार अकादमी ने इस वर्ष नवंबर तक कम से कम पचास नई पुस्तकों के प्रकाशन का निर्णय भी लिया है।

  • khatarसीएम ने हरियाणा के छह स्थानों पर विशेष पुस्तक मेलों के आयोजन की घोषणा की

स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक सुधीर कुमार ने विश्व पुस्तक मेले में हरियाणा ग्रंथ अकादमी के स्टॉल का शुभारंभ करने के बाद कहा कि प्रदेश के स्वर्ण जयंती वर्ष में हरियाणा की समृद्घ सांस्कृतिक और साहित्यिक धरोहर ,पुस्तकों के जरिए जन-जन तक पंहुचाए जाने की आवश्यकता है।  यह कार्य पुस्तक मेलों और साहित्यिक आयोजनों के माध्यम से प्रभावी ढंग से किया जा सकता है। श्री कुमार ने कहा कि नई पीढ़ी को पुस्तकों के स्वाध्याय का संस्कार देना आवश्यक है। अच्छी पुस्तकों से बेहतर कोई मित्र नहीं हो सकता।

उन्होंने उम्मीद जताई कि हरियाणा की भाषा अकादमियां इस दिशा में और अधिक प्रखरता के साथ काम करेंगी। इस अवसर पर वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद के कुलपति प्रो. दिनेश कु मार बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुए। सीएम के निजी सचिव राजेश कुमार और हरियाणा ग्रंथ अकादमी के सदस्य डॉ. वेद प्रकाश व्यथित भी इस अवसर पर मौजूद थे।

You might also like More from author

Leave A Reply