- Advertisement -

सामने से आ रहे वाहन को पास देते खाई में गिरी अनियंत्रित Bus, 13 की मौत, 14 गंभीर घायल

0

- Advertisement -

अल्मोड़ा। एक बस के अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 14 यात्री गंभीर जख्मी हैं। इनमें पांच की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। यह हादसा उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में हुआ है। जानकारी के अुनसार देघाट से रामनगर जा रही कुमाऊं मोटर्स यूनियन की बस खोलियाधार टोटाम में गहरी खाई में गिर गई। 

कुमाऊं मोटर्स यूनियन की इस बस में करीब 27 यात्री सवार थे। बताया जा रहा है कि खोलियाधार टोटाम के पास एक तीखे मोड़ पर अचानक सामने से आए एक अन्य वाहन को बचाने के प्रयास में बस अनियंत्रित हो गई और गहरी खाई में जा गिरी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार खाई में गिरने से बस के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना के बाद चारों ओर चीख पुकार मच गई, जिसे सुन स्थानीय ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े और अपने स्तर से राहत कार्य शुरू कर दिया।

सूचना मिलने पर प्रशासन की रेस्क्यू टीम भी घटनास्थल पर पहुंची। 14 घायलों का रेस्क्यू कर रामनगर के सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया। इस हादसे में 12 यात्रियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि एक यात्री की मौत रामनगर अस्पताल में उपचार के दौरान हो गई। मृतकों में दो महिलाएं और बस का चालक भी शामिल है। रामनगर में भेजे गए 14 घायलों में नौ को इलाज के लिए हल्द्वानी रैफर किया गया है। बस हादसे पर सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत घटना पर गहरा दुख जताया है। सीएम ने सभी घायलों को समुचित इलाज देने के निर्देश दिए अधिकारियों को दिए।

- Advertisement -

%d bloggers like this: