Advertisements

Bihar में बारिश और तेज आंधी से 14 लोगों को मौत

- Advertisement -

14 people killed: पटना। एक ओर जहां बिहार में बारिश और तेज आंधी से गर्मी से राहत मिली है, वहीं दूसरी ओर पूरा जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मौसम विभाग ने बिहार के पटना सहित कई जिलों में तेज आंधी और बारिश की संभावना बतार्इ थी। मंगलवार को बिहार के कई जिलों में तेज आंधी, बारिश और ठनका गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग के अनुसार 10 मई को फिर से आंधी और बारिश हो सकती है। 

बिहार के पटना सहित अलग-अगल जिलों से मिली जानकारी के अनुसार 14 लोगों को मौत हो गई है। बिहार में 6 लोगों की मौत ठनका गिरने से और 2 लोगों की मौत पेड़ के गिरने से हुई है। लखीसराय में आंधी-पानी में पेड़ की टहनी टूटने से 2 लोग इसके नीचे आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई, मसौढ़ी और औरंगाबाद में पेड़ गिरने से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं मुंगेर में भी तेज आंधी पेड़ के नीचे दब कर 2 महिलाओं की मौत हो गई।

14 people killed: पटना के तापमान में गिरावट आर्इ

गौरतलब है कि सुबह करीब साढ़े पांच बजे अचानक तेज आंधी चलने लगी और फिर तेज बारिश होने लगी, जिसके कारण कई घरों के शीशे भी टूट गए और राजधानी में लगे होर्डिंग्स भी गिरने की भी खबर है। कर्इ जगहों पर पानी रुकने की वजह से भी लोगों को परेशानी हो रही है। अचानक आई तेज बारिश और आंधी से पटना के कई इलाकों की बिजली गुल हो गई। बारिश से ग्रामीण इलाकों में किसान खुश हैं तो कर्इ जगहों पर फसलों को भारी नुकसान होने की भी सूचना है। बारिश के बाद पटना के तापमान में गिरावट आर्इ है।

यह भी पढ़ें –Tanzania में Bus Accident, 32 बच्चों सहित 35 की मौत

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: