Advertisements

Boxer आशीष चौधरी ने Indonesia में जीता कांस्य पदक

तहसील कल्याण अधिकारी के पद पर सेवारत है आशीष 

- Advertisement -

नितेश सैनी/ सुंदरनगर। Boxer Ashish Chaudhary Won Bronze Medal: इंडोनेशिया के जकार्ता में आयोजित हुई 18वीं एशियाई बॉक्सिंग खेलों में भारतीय मुक्केबाजों ने 10 मेडल झटके है। जिनमें से 5 स्वर्ण, 1 रजत और 4 कांस्य पदक शामिल है, इसी के साथ भारतीय मुक्केबाजों ने विश्व के पटल पर भारत की धाक बनाई है। खास बात यह भी है कि इस प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के आशीष चौधरी ने भी हिस्सा लिया और कांस्य पदक जीता है।

आशीष चौधरी सुंदरनगर के धनोटु के रहने वाले है। आशीष के पिता भगत राम और माता दुर्गा देवी के अलावा एक छोटी बहन भी है। पिता खेतीबाड़ी का काम करते है। जबकि माता गृहिणी है।

 आशीष ने स्थानीय पाठशाला से जमा दो की पढ़ाई की है और एमएलएसएम कालेज सुंदरनगर से स्नातक पास है। आशीष ने वर्ष 2015 में केरल में आयोजित नेशनल बॉक्सिंग चेंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। इसके अलावा वे यूक्रेन में भी दो बार देश की ओर से प्रतिनिधित्व कर चुके है।  वर्तमान में आशीष चौधरी तहसील कल्याण अधिकारी के पद पर सेवारत है। यह कांस्य पदक आशीष ने 75 किलोभार वर्ग में जीता है।

इस प्रतियोगिता में देश के करीब 10 खिलाडिय़ों में से 7 पुरुष वर्ग में और  महिला वर्ग से खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इसके अलावा शैम 49 किलोग्राम गोल्ड, सैल्मन 52 किलोग्राम गोल्ड, मनीष ने 60 किलोग्राम भार में गोल्ड, आशीष ने 64 किलोभार में गोल्ड, गर्ल्ज वर्ग में शशि चोपड़ा 51 किलोभार में रजत, पावित्रा ने 60 किलोभार वर्ग सोना, ईतस खान ने 56 किलोभार वर्ग में कांस्य, आशीष कुमार ने 75 किलो भार में कांस्य, पवन कुमार ने 69 किलोग्राम भार वर्ग कांस्य,  रितु ग्रेवाल ने 51 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य जीता है।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: