- Advertisement -

जल्द खुलेंगी State Co-operative Bank की 27 नई शाखाएं

- Advertisement -

Co-operative Bank : शिमला। हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक को 27 नई शाखाएं खोलने के लिए आरबीआई ने लाइसेंस प्रदान कर दिया है। यहां जारी बैंक के एक आधिकारिक बयान में कहा है कि  33 नई शाखाएं खोलने का प्रस्ताव नाबार्ड की स्वीकृति के बाद आरबीआई को भेजा जा चुका है और आरबीआई ने  2014 में  शैड्यूल्ड बैंक का दर्जा प्रदान किया। बैंक की 20 नई शाखाएं खोली गईं और 7 नए एक्सटेंशन कांउटर खोलने के साथ 4 एक्सटेंशन कांउटरों को पूर्णतया बैंक की शाखा का दर्जा प्रदान किया गया। वर्तमान में बैंक की 229 शाखाएं बैंक के कारोबार को बढ़ा रही हैं। जल्द ही आरबीआई से इन शाखाओं को खोलने के लिए मंजूरी मिलने वाली है।

  • शाखाएं खोलने को आरबीआई ने दिया लाइसेंस, अब मंजूरी का इंतजार

27 जून को अध्यक्ष हर्ष महाजन की अध्यक्षता में बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक होगी और बैंक का साधारण अधिवेशन 28 जून को शिमला में होगा। बैंक के निदेशक  केशव नायक ने बताया कि बैंक ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए मोबाइल बैंकिग, रुपये डेबिट कार्ड और रुपये केसीसी कार्ड  व लाईफ व नॉन लाइफ बीमा योजना शुरू की है।

कांट्रेक्ट पॉलिसी खत्म, नई ट्रासफर पॉलिसी बनाई
बैंक में नई भर्तियां व पदोन्नतियां  पर बैंक के निदेशक  केशव नायक ने कहा गया है कि  बैंक ने अपने कर्मचारियों के लिए देश में सर्वप्रथम कांट्रेक्ट पॉलिसी को समाप्त कर दिया है और कर्मचारियों के लिए नई ट्रासफर पॉलिसी बनाई गई है। बैंक ने विभिन्न श्रेणियों के 532 पदों के लिए भर्ती की है और 735 पदोन्नतियां की गई हैं। कांट्रेक्ट पर काम पर रहे 452 कर्मचारियों को नियमित किया गया है। 185 दैनिक भेागियों को नियमित किया गया है। 202 पार्ट टाइम कर्मचारियों को दैनिक भोगी बनाया गया है और 201 पार्ट टाइम भर्ती किए गए हैं। करुणामूलक आधार पर 23 लोगों को बैंक में नियुक्त किया गया है।  बैंक की ओर से प्राथमिक कृषि सहकारी सभाओं के सचिवों व कर्मचारियों के लिए निर्धारित आरक्षण के अंतगर्त साठ पदों के लिए भर्ती की गई है।

- Advertisement -

Comments are closed.

%d bloggers like this: