अवैध कटानः Shimla में काटे 400 पेड़, ढली थाने में मामला दर्ज, कोयले की 33 बोरियां भी बरामद

0

शिमला। राजधानी शिमला के ढली थाने के तहत कोटी क्षेत्र में अवैध रूप से बड़े पैमाने पर पेड़ काटे गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक शिमला वन मंडल के तहत भलबोग बीट के कोटी वन्य क्षेत्र में सरकारी और निजी भूमि पर बड़ी तादाद में पेड़ काटे गए हैं। वन विभाग को आज इसकी जानकारी मिली।

सूचना मिलते ही वन कर्मी मौके पर पहुंचे और जांच की। इस दौरान पाया गया कि वहां पर करीब 400 पेड़ अवैध रूप से काटे गए। काटे गए पेड़ देवदार, चील और बान के हैं। फोरेस्ट रेंज ऑफिसर अनु ठाकुर के मुताबिक कोटी रेंज में करीब 400 पेड़ अवैध रूप से काटे गए हैं। काटे गए पेड़ कई प्रजातियों के हैं।

उनका कहना था कि इस संबंध में ढली थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने भारतीय वन अधिनियम की धारा 32, 33, 41 और 42, आईपीसी की धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया है। उधर, डीएसपी (सिटी) दिनेश शर्मा के नेतृत्व में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और इस मामले की जांच शुरू की। पुलिस को मौके पर कोयले की 33 बोरियां भी बरामद हुई हैं।

बताते हैं कि कोयला बनाने के लिए ही पेड़ों को काटा गया होगा। डीएसपी दिनेश शर्मा ने कहा कि काटे गए पेड़ देवदार, चील और बान के हैं। इनकी सही संख्या का पता लगाया जा रहा है। उनके मुताबिक घटनास्थल के पास ही कोयले से भरे 33 बोरियां भी बरामद की गई हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply