- Advertisement -

6 साल का लड़का हर साल कमाता है 71 करोड़, जानिए कैसे …

6 year old boy earns Rs 71 crore every year

0

- Advertisement -

नर्इ दिल्ली। पैसा कमाने की कोई उम्र नहीं होती इसके लिए दिमाग और एक आइडिया की जरूरत होती है। यह बात सिर्फ कहने की नहीं है बल्कि एक 6 साल के बच्चे ने यह साबित कर के दिखाया है। यह नन्हा लड़का अपने बिजनेस के जरिए दुनियाभर में छाया हुआ है। खास बात यह है कि यह लड़का सालाना 71 करोड़ रुपए की कमार्इ करता है।
इस लड़के का नाम रायन है। रायन यूट्यूब पर वीडियो के जरिए साल में करीब 71 करोड़ रुपए की कमार्इ करता है। रायन ने यूट्यूब के जरिए अपने कमार्इ की शुरुआत जुलार्इ 2015 में की थी। इसके बाद से अब तक रायन अपने यूट्यबू चैनल पर कर्इ सारे वीडियो और पोस्ट डाल चुके हैं। इस दौरान रायन का सबसे लोकप्रिय वीडियो ‘ज्वाइंट एग सरप्राइज’ टाइटल का है। इस वीडियो को 80 करोड़ बार देखा जा चुका है। मौजूदा समय में रायन के इस यूट्यूब चैनल पर को 14 मिलीयन (1.4 करोड़) लोग सब्सक्राइब कर चुके हैं। यूट्यूब पर ‘रायन टॉयल रिव्यू’ काफी लोकप्रिय हैं। इस चैनल को रायन और उनका परिवार मिलकर चलाता है जिसमें रायन वीडियो के जरिए खिलौनों का रिव्यू करता है।

फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल है नाम

चौंकाने वाली बात यह है कि रायन को फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल किया जा चुका है। फोर्ब्स ने यूट्यूब से कमार्इ करने वाले लोगों में रायन का जगह दे चुकी है। फोर्ब्स ने हाल ही में यूट्यूब के जरिए कमार्इ करने वाले टॉप 10 सेलेब्रिटीज की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में 71 करोड़ सालाना कमार्इ के साथ रायन को 9वां स्थान मिला था।

- Advertisement -

Leave A Reply