जुब्बल के पुजाली-मांदल गांव में आग का तांडव, 12 परिवारों आशियाने जलकर राख

0

शिमला जिला के जुब्बल के तहत पुजाली-मांदल गांव में आग लग गई है। मिली जानकारी के मुताबिक आग लगने से एक के बाद कर 12 परिवारों के आशियाने जल कर राख हो गए बेशक आग लगने की इस घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है पर 12 परिवारों का सब कुछ जल कर स्वाहा हो गया है। आग लगने पर लोगों ने दमकल विभाग को सूचित किया पर सड़क न होने से वाहन गांव तक नहीं पहुंच पाए। लोगों ने पावर स्प्रेयर के जरिए आग पर काबू करने का प्रयास किया पर आग की लपटें तेज होने के कारण आग फैलती गई। एसडीएम रोहड़ू भी आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और राहत कार्य में जुट गए। आग लगने से जिन लोगों के घर जलकर राख हुए, उनमें बृज लाल, हरी लाल, चंद्र प्रकाश, ग्यान चंद, बिशन लाल, गोपाल शर्मा और ठाकुर दास शामिल हैं।

शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा आग लगने का कारण

बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। पहले एक घर में आग सुलगी इसके बाद देखते ही देखते इसने 12 घरों को अपनी चपेट में ले लिया। ये घर लकड़ी के बने हुए थे इसलिए आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। बहरहाल आग लगने की सूचना मिलते ही प्रशासन मौके पर पहुंच गया है। इसके अलावा बीजेपी नेता नरेंद्र बरागटा ने भी मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों का हाल जाना उन्होंने मौके पर मौजूद प्रशासन और प्रदेश सरकार से मांग की है कि प्रभावित को यथाशीघ्र सहायता मुहैया करवाई जाए। उन्होंने कहा कि नुकसान का आकलन कर प्रभावित परिवारों को जल्द मुआवजा दिया जाए और उनके खाने और रहने की व्यवस्था भी की जाए।

सीएम ने आगजनी की घटना पर जताया दुख 

सीएम वीरभद्र सिंह ने जुब्बल के पुजाली में आगजनी की घटना पर दुःख व्यक्त किया है और प्रभावितों को तत्काल राहत प्रदान करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रभावितों को आवश्यक सहायता उपलब्ध करवाएंगी। सीपीएस रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रभावितों को तत्काल पर्याप्त वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि एसडीएम रोहडू घटना स्थल पर पहुंच गए हैं और वित्तीय सहायता वितरित की जा रही है। उधर एसडीएम घनश्याम दास शर्मा ने कहा कि प्रारम्भिक तौर पर प्रति परिवार 10 हजार रुपये की धनराशि व कम्बल वितरित किए गए हैं और प्रभावितों का ठहरने व खाने की उचित व्यवस्था की जा रही है।

यह भी पढ़ें:- टुटू में घर पर Petrol डाल लगाई आग, पति-पत्नी संग बच्चा झुलसा

 

You might also like More from author

Leave A Reply