Advertisements

About us

- Advertisement -

परिवर्तन प्रकृति का नियम है। इस कायनात की हर चीज बदलाव के दौर से गुजरती है और यह बदलाव आगे बढ़ने के लिए नितांत आवश्यक भी है। तेजी से बदलते इस दौर में दुनिया मोबाइल और गैजेट्स में समा गई है। इसी तरह बदलाव के साथ कदमताल करते हुए हमने भी एक छोटा सा प्रयास किया और खबरों को नई तकनीक से जोड़ते हुए एक पहल की है। विचारों को अभिव्यक्त करने के लिए शब्द या भाषा एक माध्यम होती है, शब्दों का अपना एक अलग संसार और एक विज्ञान भी होता है। अवचेतन मन में दबे विचार नए आकाश में एक नया रूप और आकार लेंगे।
पुस्तकें, पत्र-पत्रिकाएं लोगों के ज्ञानवर्धन और मनोरंजन में सदैव सहायक रही हैं पर आज की बदली हुई तकनीक में ऐसा लगता है मानो शब्द गूंगे हो गए हो और अंगुलियां बाते कर रही हैं। गैजेट व मोबाइल के इस दौर में बेशक चेहरे अनजाने हैं लेकिन ट्विटर और फेसबुक पर हम सब एक-दूसरे को बखूबी पहचानते हैं और एक-दूसरे से जुड़े हुए भी हैं। कहने को तो हम एक दूसरे से मीलों दूर रहते हैं पर बातें ऐसे होती हैं मानो एक- दूसरे के सामने बैठे हो। जब मन की बात कहने का माध्यम बदला तो हमने भी नई तकनीक से खुद को जोड़ते हुए प्रयास किया कि बेशक हम कभी एक दूसरे से न मिले और न ही देखा लेकिन विचारों के आदान-प्रदान के माध्यम से हमारी जान पहचान हुई। हमारी और आप की दोस्ती का तकाजा यह रहा कि हमारे अच्छे और बुरे की प्रतिक्रिया हमें मिली। अपने आसपास की घटने वाली घटनाओं को सभी के सामने लाने के लिए हमारा यह प्रयास निरंतर जारी रहेगा है। रोज बदलते घटनाक्रम के चलते और समाचारों के आदान-प्रदान के बीच कुछ ऐसे तथ्य पीछे रह जाते हैं जो किसी कारणवश सामने नहीं आ पाते। हम उन्हीं से आप को रूबरू करवाया है और करवाते रहेंगे।
नए जमाने के इस परिवार से हमने अपनी बात को बांटी है और आने वाले समय में भी बांटना चाहते हैं। इन सभी से इतर आपके सुझाव और सलाह पर अमल करते हुए सुधार की प्रक्रिया भी जारी है। आपके साथ की कामना सदैव रही है और रहेगी भी …. इसीलिए ही तो हम सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर आप से जुड़े रहते हैं। जब भी 24 घटों के दौरान कोई बड़ा घटनाक्रम घटित होता है उसे भी आपके मोबाइल स्क्रीन पर जानकारी, फोटो व वीडियो के साथ लेकर आते हैं। प्रयास यह है कि आपके शहर की हर खबर को हम सबसे पहले आपके मोबाइल स्क्रीन तक पहुंचाए। एक दोस्त की तरह हाथ थामकर सफर पर निकले हैं और पत्रकारिता के माध्यम से आप तक हर पल पहुंच रहे हैं। आपके सामने अपनी बात एक नहीं दो माध्यमों से रख रहे हैं, हिंदी के साथ अंग्रेजी में भी हम सभी मसलों को उठा रहे हैं।
www.himachalabhiabhi.com  के माध्यम से हम आपके नजदीक हैं। हमारे दिन की शुरूआत आप के साथ सुबह की चाय से होती है और फिर दिन भर हमारा साथ बना रहता है। सारा दिन नए विचारों को एक सूत्र में पिरोने का प्रयास करते हैं। दिन भर घटने वाले घटनाक्रम को सबसे पहले आपके साथ साझा करने का प्रयास रहता है। साथ ही आपको देश-विदेश से जोड़ने का भी प्रयास करते हैं। नई तकनीक के साथ जहां आप अपने आपको खड़ा पाएंगे,वहीं धर्म. संस्कृति से भी जोडने का बराबर प्रयास करते हैं।  ज्ञानवर्धक जानकारी से साथ मनोरंजन सामग्री भी आप को परोसने का काम हम कर रहे हैं। गंभीर विषयों पर चिंतन और चर्चा से बौद्धिक समझ भी बढ़ना भी हमारा ध्येय है। हम केवल खबरों. विशलेष्णों का शुष्क ब्यौरा लेकर नहीं बल्कि एक गतिशील विचार का आधुनिक इतिहास बनने की तरफ बढ़ेंगे। अपनी मर्यादा में रहते हुए  सीमा लांघने की नौबत न आए इस बात को अवश्य जहन में रखते हैं। हम अपना सौ फीसदी देने का प्रयास करने का वादा करते हैं इसके लिए डा. हरिवंश राय की कविता की ये लाइनें हमेशा हमें प्रेरणा देती रहेगी…
लहरों के डर से नौका पार नहीं होती
कोशिश करने वालों की हार नहीं होती
डुबकियां सिंधु में गोताखोर लगाता है
जा जा कर खाली हाथ लौटकर आता है
मिलते नहीं सहज ही मोती गहरे पानी में
बढ़ता दुगना उत्साह इसी हैरानी में
मुट्ठी उसकी खाली हर बार नहीं होती
कोशिश करने वालों की हार नहीं होती
असफलता एक चुनौती हैए स्वीकार करो
क्या कमी रह गईए देखो और सुधार करो
जब तक न सफल होए नींद चैन को त्यागो तुम
संघर्ष का मैदान छोड़ मत भागो तुम
कुछ किये बिना ही जय जय कार नहीं होती
कोशिश करने वालों की हार नहीं होती।
सादर

 

आप भी हम तक अपने बहुमूल्य सुझाव और जानकारियां पहुंचा सकते हैं। मोबाइल एप में ‘’मैं भी रिपोर्टर’’ एक जरिया है, जिससे अपने आस-पास घटने वाली घटनाएं,तस्वीरों, वीडियो या फिर लिखित जानकारी के रूप में हमसे साझा कर सकते हैं। इसके अलावा हमें आप ईमेल, वेबसाइट या फिर फोन के ज़रिए भी संपर्क कर सकते हैं।

EMAIL- himachal.abhiabhi@gmail.com

Tel No- 7650900905

What’s app No- 9816164054

हमारा पता- हिमाचल अभी-अभी (श्री बालाजी मीडिया इनोवेशन्स प्राइवेट लिमिटेड) बालाजी विहार, गांव- उज्जैन, कांगड़ा हिमाचल प्रदेश 176001

CIN-U22210HP2015PTC000874

Advertisements

- Advertisement -