Advertisements

ABVP का खुलासा, नवोदय स्कूल के छात्रों को Punjab व Kullu शिफ्ट करने की तैयारी

स्कूल प्रशासन की कार्यप्रणाली के खिलाफ डीसी सिरमौर को सौंपा ज्ञापन

- Advertisement -

नाहन। एबीवीपी की नाहन इकाई के कार्यकर्ताओं ने जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों की समस्याओं को लेकर डीसी सिरमौर को एक ज्ञापन सौंपा। एबीवीपी के संयोजक अमित ठाकुर ने बताया कि विद्यालय प्रशासन ने 2014 मे 6 में से 2 छात्रावासों को जायजा लिए बगैर ही असुरक्षित घोषित करवा दिया था। 3 साल बीत गए हैं, लेकिन, अभी तक इन छात्रावासों की मरम्मत के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
कार्यकर्ताओं ने बताया कि अभी विद्यालय में 300 विद्यार्थी हैं, जबकि छात्रावास में 360 की क्षमता है। बावजूद इसके भी कला संकाय के 24 बच्चों को पंजाब भेजा जा रहा है। जमा दो के 10 छात्रों को कुल्लू शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। एबीवीपी का आरोप है कि 2015-16 छठी कक्षा में एक भी बच्चा नहीं लिया गया है। इस संबंध में अभिभावकों ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर रखी है। जबकि, विद्यालय प्रशासन 40 विद्यार्थियों को ले सकता था, मगर नहीं लिए गए। उन्होंने आरोप लगाया कि कहीं ना कहीं विद्यालय प्रशासन ने उच्च न्यायालय को भी गुमराह किया है।
विद्यालय की लापरवाही के कारण इन 3 वर्षों में 1000 के करीब सिरमौर के विद्यार्थी निशुल्क आवासीय शिक्षा से वंचित रह गए हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने डीसी से इस संदर्भ में उचित कदम उठाने की मांग की है। इस दौरान विभाग संयोजक अमित ठाकुर के साथ पारस ठाकुर, अक्षय सिंघानिया व मनप्रीत  सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: