Advertisements

29 फीट दूर गिरे बाइक सवार, 2 की मौत

- Advertisement -

सोलन। औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के किशनपुरा में वीरवार को एक दर्दनाक हादसे से लोगों की रूह कांप गई। सड़क हादसे का शिकार हुए बाइक सवार करीब 29 फीट दूर बाइक समेत जा गिरे। गिरने के बाद युवक खून से लत्पथ हालत में थे, जिन्हें फौरन एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के मुताबिक हादसे में दो युवकों की मौत हो गई है, जबकि एक अन्य गंभीर हालत में पीजीआई में भर्ती है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि वीरवार को किशनपुरा के समीप एक तेज रफ्तार मोटर साइकिल ने एक टवेरा गाड़ी को गलत दिशा में जाकर जोरदार टक्कर मार दी। हादसा इतना जबरदस्त था कि मोटर साइकिल टवेरा के अगले हिस्से से टकराने के बाद काफी दूर जाकर गिरा। हादसे के समय बाइक पर तीन युवक सवार थे जो कि एक उद्योग में कार्यरत थे। घायलों को 108 एंबुलेंस के माध्यम से सीएचसी बद्दी लाया गया, जहां चिकित्सकों ने तीनों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया, लेकिन पीजीआई पहुंचने से पहले ही दो युवकों ने रास्ते में दम तोड़ दिया। तीसरे युवक की हालत नाजुक बताई जा रही है जिसका उपचार पीजीआई में चल रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी है।

Motorcycle-crash-accident-lमृतक युवकों का पोस्टमार्टम करवाकर पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिए। मनोज कुमार पुत्र मोहन चंद निवासी नगरोटा सूरियां जिला कांगड़ा ने पुलिस को बताया कि वह अपने साथी संजीव कुमार के साथ करीबन 10.30 बजे किशनपुरा सड़क के किनारे खाना खाने के बाद सैर कर रहे थे। तभी बद्दी के तरफ से एचपी-37सी-6185 मोटर साइकिल ने गलत दिशा में जाकर टवेरा गाड़ी नंबर एचपी-12सी-8107 को जोरदार टक्कर मार दी। हादसा इतना जबरदस्त था कि टवेरा गाड़ी से टकराने के बाद मोटर साइकिल व उस पर सवार तीनों युवक दूर जाकर कच्ची सड़क पर गिरे। इस पर इन्होंने तुरंत 108 एंबुलेंस को फोन कर मौके पर बुलाया और गंभीर रूप से घायल तीनों युवकों को सीएचसी बद्दी में उपचार के लिए भेजा गया। जहां चिकित्सकों की तीनों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में दो युवकों ने गंभीर हालत होने के चलते दम तोड़ दिया।

मृतक युवकों की पहचान प्रदीप (23) पुत्र प्रेम, जोगिंद्रनगर जिला मंडी व सूरज थापा (26) पुत्र लाल बहादुर नेपाल की रूप में हुई है। वहीं, हादसे में गंभीर रूप से घायल विवेक सोनी (26) पुत्र ठाकुर दास निवासी कांगड़ा का पीजीआई में उपचार चल रहा है। जांच में सामने आया है कि मोटर साइकिल को सूरज थापा चला रहा था। एसपी बद्दी बशेर सिंह चौहान ने बताया कि हादसा मोटर साइकिल द्वारा तेज रफ्तारी और गलत दिशा में टवेरा गाड़ी को टक्कर मारने के चलते हुआ। हादसे में घायल दो युवकों ने पीजीआई पहुंचने से पहले दम तोड़ दिया, जबकि तीसरे घायल युवक का पीजीआई में उपचार चल रहा है। पुलिस ने हादसे के संबंध में मामला दर्ज करके मृतक युवकों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए। पुलिस हादसे की गहनता से जांच कर रही है।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: