- Advertisement -

कसौली : होटलों में अवैध निर्माण ढहाने का काम फिर शुरू, होटलवालों के तेवर हुए ठंडे 

Administration again started demolition drive in kasauli amidst heavy security

0

- Advertisement -

कसौली। यहां अवैध रूप से बने होटलों को गिराने का काम बुधवार को एसडीएम सोलन रोहित राठौर की अगुवाई में बुधवार को फिर शुरू हुआ। इससे पहले अवैध निर्माण को गिराने पहुंची अधिकारियों की टीम पर फायरिंग की घटना से सबक लेते हुए प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा के घेरे में कार्रवाई शुरू की। 
इससे पहले प्रशासन ने कसौली के 4 होटलों, पाइन व्यू, शिवालिक, बर्ड व्यू तथा सेवन पाइन्ज होटल को गिराने के टेंडर जारी किए थे। इन होटलों को निजी ठेकेदारों के माध्यम से गिराया जाना है। बुधवार को पुलिस बल की मौजूदगी में प्रशासन ने गिराए जाने वाले स्थानों को चिन्हित किया और होटल मालिकों को चेतावनी दी। किसी भी तरह की गड़बड़ी और अप्रिय घटना को रोकने के लिए हथियारबंद जवानों की तैनाती की गई है। इलाके में पुलिस फोर्स भी तैनात की गई है।
बुधवार को प्रशासनिक अमले के कसौली पहुंचने पर होटल कारोबारियों ने कोई विरोध नहीं किया। हालांकि पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की बड़ी संख्या में मौजूदगी के कारण रास्ते में लंबा जाम जरूर लग गया। इससे पर्यटकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों के अनुसार एक मई को अवैध निर्माण गिराने के दौरान एक होटल संचालक ने टाउन एंड कंट्री प्लानिंग की महिला अफसर को गोली मार दी थी। महिला के अलावा, इस ड्राइव के दौरान पीडब्ल्यूडी के बेलदार की भी गोली लगने से मौत हो गई थी। 

- Advertisement -

Leave A Reply