Advertisements

Air India में विवाद किया तो अब खैर नहीं

0

- Advertisement -

एयर इंडिया ने तैयार किया प्रस्ताव, उड़ान में देरी पर लगेगा जुर्माना

Air India: नई दिल्ली। हाल ही में शिव सेना के सांसद द्वारा फ्लाइट में विवाद करने के बाद एयर इंडिया दोबारा कोई ऐसा न करें इसके लिए सख्ती है। अगर फ्लाइट में कोई विवाद करता है या हवाई जहाज को उड़ने में देरी होती है तो यात्री को लाखों रुपए जुर्माना लग सकता है। इस को एयर इंडिया ने प्रस्ताव तैयार कर लिय़ा है और इसे लागू करने के बारे में कानूनी सलाह ली जा रही है।

बहरहाल, प्रस्ताव के मुताबिक अगर किसी यात्री के हंगामे की वजह से उड़ान भरने में एक घंटे की देरी होती है तो उससे पांच लाख का रुपए का जुर्माना वसूला जा सकता है। एक उपद्रव की वजह से दो घंटे की देरी होती है तो दस लाख और अगर दो घंटे से ज्यादा की देरी हो तो 15 लाख रुपए तक जुर्माना वसूला जा सकेगा। हालांकि जुर्माने के बारे में अंतिम फैसला व्यवसायिक निदेशक करेंगे।

कर्मचारियों के मीडिया से बात करने पर रोक

कोई यात्री अगर उपद्रव करता है तो इसकी जानकारी एयरपोर्ट मैनेजर और एअर इंडिया के संबंधित अधिकारियों को तत्काल दी जाएगी और एफआईआर दर्ज कराया जाएगा। इसके साथ ही प्रस्ताव में कहा गया है कि एयर इंडिया का कोई भी कर्मचारी मीडिया से सीधे बातचीत नहीं करेगा। उपद्रवी यात्रियों से निपटने के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। एअर इंडिया के अलावा सरकार भी अलग से ऐसे यात्रियों की एक लिस्ट तैयार करने के बारे में सोच रही है जो लगातार हवाई यात्रा के दौरान उपद्रव करते हैं. ऐसे यात्रियों की लिस्ट तैयार करने के बाद उनके हवाई यात्रा पर रोक लग सकती है.

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: