अर्जेंटीना ने इक्वाडोर को हराकर कटाया World cup का टिकट 

0

मैसी ने दागे तीन गोल, 3-1 से अपने नाम किया मैच

नई दिल्ली। स्टार फुटबॉलर लियोनेल मैसी की बेहतरीन हैट्रिक की बदौलत अर्जेंटीना को 2018 फुटबॉल वर्ल्ड कप का टिकट मिल गया है। इक्वाडोर के खिलाफ अर्जेंटीना ने 3-1 से जीत दर्ज की। अर्जेंटीना की ओर से मैच के तीनों गोल मेसी ने दागे।अर्जेंटीना पर इस मैच को जीतने का ज़बर्दस्त दबाव था, क्योंकि दो बार की विश्व विजेता टीम अगले साल रूस में होने वाले वर्ल्ड कप की दौड़ से बाहर होने की कगार पर पहुंच गई थी।

अभी मैच शुरू ही हुआ था कि अर्जेंटीना को इक्वाडोर ने झटका दे दिया, मैच के पहले ही मिनट में इक्वाडोर ने अर्जेंटीना पर गोल दागकर बढ़त बना ली। 2001 के बाद से ही अर्जेंटीना की टीम ने इक्वाडोर की राजधानी में कोई मैच नहीं जीता था और इससे दबाव से निकलने की कोशिशों पर पानी फिरता दिख रहा था, लेकिन जल्दी ही लियोनेल मैसी ने 12वें मिनट में पहला गोल दागकर मैच को बराबरी पर ला दिया।

मैच के 20वें मिनट में मैसी ने फिर कमाल दिखाया और टीम को 2-1 से आगे कर दिया। दूसरे हाफ में भी अर्जेंटीना के स्टार मैसी का जादू विपक्षी टीम के सिर बोला और 62वें मिनट में मैसी ने तीसरा गोल दागकर अपनी हैट्रिक पूरी कर ली। इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना ने वर्ल्ड कप 2018 में अपनी जगह पक्की कर ली।

You might also like More from author

Leave A Reply