- Advertisement -

महिला हॉकी: एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की दूसरी जीत, चीन को 3-1 से हराया

Asian women hockey team defeated china by 3-1 in second match

0

- Advertisement -

डोंगाए सिटी (साउथ कोरिया)। एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में जीत से खाता खोलने के बाद भारत की महिला हॉकी टीम ने बुधवार को दूसरे मैच में चीन को 3-1 हरा दिया। भारत की जीत में वंदना कटारिया के 2 और गुरजीत कौर के एक गोल का योगदान रहा। चीन के लिए वेन डान ने इस मैच में चीन की ओर से एकमात्र गोल किया।

पहले क्वॉर्टर के चौथे मिनट में वंदना कटारिया ने फील्ड गोल से टीम का खाता खोला। 4 मिनट बाद ही भारतीय टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन इसमें असफलता हासिल हुई। इसके बाद भारतीय टीम की गोलकीपर सविता ने विपक्षी टीम की गोल की कोशिशों को शानदार तरीके से नाकाम किया। 11वें मिनट में वंदना ने एक बार फिर गोल करते हुए भारत को 2-0 से आगे कर दिया। पहले क्वॉर्टर की समाप्ति से एक मिनट पहले ही चीन की वेन डान ने गोल कर स्कोर 1-2 कर लिया।

दूसरा और तीसरा क्वॉर्टर गोलरहित रहने के बाद 21वें मिनट में नवनीत ने चीन के गोलपोस्ट पर जाकर तख्ता बजाने की कोशिश की, जो नाकाम रही। चीन ने इसके बाद 38वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर से गोल करने का मौका गंवा दिया। चौथे क्वॉर्टर के 50वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ और गुरजीत कौर ने इसका सही फायदा उठाते हुए ड्रेग-फ्लिक कर तीसरा गोल किया और टीम को 3-1 से जीत दिला दी।

- Advertisement -

%d bloggers like this: