बर्फीले तूफान ने ली जान, UP का था रहने वाला

1

कुल्लू। घाटी में बर्फबारी अब जान लेने पर उतारू है। बाह्य सराज को कुल्लू जिला से जोड़ने वाले जलोड़ी दर्रा में मुज्जफरनगर के एक व्यक्ति की मौत हो गई है।उक्त व्यक्ति अपने दो साथियों के साथ रविवार को जलोड़ी पास होते हुए आनी के लिए पैदल निकला था, लेकिन बर्फीले दर्रा को पार नहीं कर सका।

  • जलोड़ी दर्रा पार करने निकले थे तीन साथी
  • दो सुरक्षित आनी पहुंचे, रविवार को निकले थे तीनों

हालांकि उसके दो साथी दर्रा को जैसे-तैसे पार कर आनी पहुंच गए, लेकिन मुजफरनगर का रहने वाले मोहम्मद शाहिद बर्फ में थक गया और आगे नहीं बढ़ सका। रातभर बर्फीले रास्ते को पार नहीं करने के कारण उसने दम तोड़ दिया। सोमवार सुबह पैदल दर्रे को आरपार करने वाले लोगों ने इसकी सूचना बंजार पुलिस को दी और बंजार पुलिस का दल सूचना मिलते ही जलोड़ी दर्रे की ओर रवाना हुआ।

करीब पांच घंटे के पैदल सफर के बाद पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है और शव को अपने कब्जे में ले लिया है। anniजानकारी के अनुसार जलोड़ी दर्रा और इसके आसपास पांच फीट तक की मोटी बर्फ की परत जमीं हुई है और इतनी बर्फ में मोहम्मद शाहिद के शव को निकालना पुलिस के लिए मुश्किल हो गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस शव को आनी की तरफ निकालने की कोशिश की जा रही है। पुलिस के अनुसार मुज्जफरनगर के रहने वाले ये तीन व्यक्ति शोझा के पास पेंटर का काम करते थे और बर्फबारी होने के कारण वे अपने घर जाना चाहते थे। इसी के कारण बर्फ में आनी की तरफ पैदल ही निकल पड़े, लेकिन मोहम्मद के दो साथी बर्फ में आगे-आगे निकलते गए, लेकिन वह पीछे छूट गया। जिस कारण ठंड से उसकी मौत हो गई है।

Heart Attack से पर्यटक सहित 2 की Death

कुल्लू। पर्यटन नगरी मनाली में हार्टअटैक से पर्यटक सहित दो व्यक्तियों की मौत हो गई है। पुलिस के अनुसार दिल्ली के एक पर्यटक और मनाली के छियाल निवासी की हार्टअटैक से मौत हो गई है। पहले मामले में मनाली का एक अजय जैन अपने परिवार के साथ यहां घूमने आया था और मनाली के एक होटल में ठहरा हुआ था।

  • मनाली के एक होटल में ठहरा था दिल्ली का पर्यटक

उसके अचानक कमरे में बैठे-बैठे हार्टअटैक का दौरा पड़ गया। हालांकि उसके बाद अजय जैन को अस्पताल भी पहुंचाया गया, लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुका था, जबकि दूसरे मामले में मनाली के छियाल निवासी (51)  राजकुमार नाम के एक व्यक्ति को भी हार्टअटैक हुआ। राजकुमार को मनाली अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुका था। पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर उनका पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया है।

You might also like More from author

1 Comment

  1. Rajesh Sharma says

    ऐसे भी आती है मौत…

Leave A Reply