Advertisements

महिला IPL में भारतीय टी20 टीम की कप्तानी करेंगी हरमनप्रीत, स्मृति

BCCI will organise women IPL exhibition match on 22

- Advertisement -

नई दिल्ली। इस समय चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) की तर्ज पर महिला क्रिकेटरों के लिए भी एक प्रदर्शन मैच कराया जाएगा। इसका मकसद महिला क्रिकेटरों को IPL जैसा एक बड़ा मंच देना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस मैच के लिए भारतीय टी-20 टीम की कप्तानी हरमनप्रीत कौर और दिग्गज बल्लेबाज स्मृति मंधाना को सौंपी है।

बीसीसीआई के अनुसार, यह महिला टी-20 चैलेंज मैच 22 मई को खेला जाएगा। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की खिलाड़ी दिखेंगी। IPL के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने अपने बयान में कहा- आईपीएल पहले की तरह चलता रहेगा। इस मुकाबले के लिए कई क्रिकेट संघों से बातचीत की गई है। न्यूजीलैंड की कप्तान सुजी बेट्स, महिला क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी बनाने वाली सलामी बल्लेबाज सोफी डेविन, ऑस्ट्रेलिया की हरफनमौला एलिस पेरी, विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हिली, मेगन स्कट और बेथ मूनी ने इस मैच में खेलने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने बताया कि इस मुकाबले में इंग्लैंड की ओर से डेनियल वेट और डेनियल हेजल भी हिस्सा लेंगी। यह मैच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाएगा और इसका लाइव प्रसारण भारत और दुनिया भर में होगा। कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (COA) की मेंबर और पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर डायना एडुल्जी ने बताया कि मिताली राज, झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और वेदा कृष्णमूर्ति सहित देशी-विदेशी खिलाड़ी इस मैच में एक साथ खेलते दिखाई देंगी। बीसीसीआई इसे महिला क्रिकेट के भविष्य के तौर पर देख रही है।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: