Advertisements

भड़के बिंदलः कांग्रेस कर रही MC चुनाव को हाईजैक करने का प्रयास

- Advertisement -

Bhoranj Assembly Byelection :  शिमला। बीजेपी का आरोप है कि भोरंज विधानसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद अब वह नगर निगम शिमला के चुनाव को हाईजैक करने का प्रयास कर रही है। जिस तरह से शिमला नगर निगम क्षेत्र में मतदाताओं के नाम गायब किए गए हैं उसे देखते हुए स्पष्ट है कि कांग्रेस योजनाबद्ध षड्यंत्र से यहां होने वाली हार को माकपा के साथ मिलकर टालना चाहती है। बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने पत्रकारवार्ता  में कहा कि कांग्रेस ने यहां के चुनाव को हाईजैक करने के लिए वोटर लिस्ट में भारी धांधली की जा रही है। उन्होंने कहा कि वार्डों में मतदाता सूचियों की जांच करने के बाद जो बात सामने आई है वह चौंकाने वाली है। उनका कहना था कि कांग्रेस सरकार मतदाता सूचियों को अपने अनुसार, अपने अनुकूल बनाते-बनाते पूरी तरह से उलझ गई है। उन्होंने कहा कि जो सूचियां बनाई गई हैं, उसमें पूरी तरह से गड़बड़झाला है और बड़े पैमाने पर धांधली हुई है।

बड़े पैमाने पर हुआ गड़बड़झाला

डॉ. बिंदल ने कहा कि जाखू वार्ड में करीब 1100 मतदाता गायब हैं। वहां पांच बड़े-बड़े भवन सूची से गायब हैं। संजौली चौक वार्ड के एक पोलिंग बूथ19/5 पर 425 वोट गायब हैं और एक अन्य बूथ19/1 में कोई वोटर ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर 34 कनलोग का 34/4 पोलिंग बूथ पूरी तरह से खाली है। इस वार्ड में भी करीब एक हजार वोटर गायब कर दिए हैं। बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि वार्ड नंबर 26 पंथाघाटी में केवल मात्र 171 वोटर हैं, जबकि वहां की जनसंख्या 7 हजार है और मेयर का घर भी इसी वार्ड में है। उन्होंने कहा कि पटयोग और न्यू शिमला वार्ड में भी वोटरों को इधर-उधर कर दिया है। उन्होंने कहा कि बालुगंज वार्ड में एक हजार से ज्यादा वोट गायब कर दिए गए हैं और टुटू वार्ड में उप महापौर रहते हैं और उनका नाम भी सूची में नहीं हैं। ढली वार्ड में अभी 250 की सूची बन पाई है। मशोबरा वार्ड में भी केवल 432 मतदाता हैं। शांतिविहार और भट्टाकुफर वार्ड में क्रमश 720 और 420 मतदाता हैं, जबकि पहले इन दोनों वार्डों में करीब 2500 मतदाता थे। उन्होंने कहा कि सांगटी वार्ड में 800 वोट गायब कर दिए हैं। कच्चीघाटी वार्ड में 2000 वोटर गायब हैं।

18 हजार से अधिक मतदाताओं के नाम गायब

डॉ. बिंदल ने कहा कि कुल मिलाकर 18 हजार से अधिक मतदाताओं के नाम मतदाता सूचियों से गायब हुए हैं और कांग्रेस सरकार ने योजनाबद्ध तरीके से यह किया है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर वे कल जिला प्रशासन से मिलकर अपनी बात रखेंगे और तथ्यों के साथ उन्हें उनकी गल्तियां बताएंगे। उन्होंने कहा कि वे सारा मामला उनके समक्ष रखकर पूछेंगे कि कितने समय में ये सारी त्रुटियां ठीक करेंगे। बीजेपी नेता ने कहा कि सरकार के अपनी गल्तियां माननी चाहिए और इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी राजनीतिक आधार पर वोट बनाने और काटने को बर्दाश्त नहीं करेगी। उनका कहना था कि कांग्रेस डूबती नाव है और तिनके के सहारे अपनी नैया पार लगाने का प्रयास कर रही है, लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है और नगर निगम पर इस बार बीजेपी काबिज होगी।

ये भी पढ़ें  : मतदाता सूची में गड़बड़झाला, 50 फीसदी वोटर के नाम काटे

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: