Bindal बोले, 14 वें वित्तायोग से मालामाल हुई पंचायतों की बदली किस्मत

0
नाहन। मोदी सरकार का गुणगान करते हुए विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने 14वें वित्त आयोग के तहत हिमाचल प्रदेश को करोड़ों रुपए का अनुदान प्रदान किया है। इससे प्रदेश की ग्राम पंचायतों की किस्मत बदल गई है। उन्होंने कहा कि धन की कमी के कारण पंचायतों के विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं है, जबकि कांग्रेस शासन में पंचायतों को विकास कार्य करवाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।
  • मोदी सरकार ने पंचायतों के विकास में नहीं छोड़ी कोई कमी
  • कांग्रेस शासन में विकास कार्य करवाने में आई भारी दिक्कतें
बिंदल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि वीरभद्र सिंह सरकार ने पंचायतों के विकास के लिए धनराशि जारी नहीं की, जिसके कारण पंचायतों को भारी नुकसान उठाना पड़ा। राज्य सरकार की ओर से भूमि कटाव को रोकने के लिए भी पंचायतों को कोई धनराशि जारी नहीं हुई, परिणामस्वरूप सड़कों की दुर्दशा हुई।

14वें वित्त आयोग से नाहन को मिली करीब 6.50 करोड़ की धनराशि

बिंदल ने कहा कि वर्ष 2015-2016 और 2016-2017 के दौरान नाहन विधानसभा चुनाव क्षेत्र की 33 पंचायतों को 14वें वित्त आयोग से करीब 6.50 करोड़ रुपए की धनराशि प्राप्त हुई।
उन्होंने कहा कि वित्तायोग से प्राप्त धनराशि से जहां स्थानीय स्तर पर विकास कार्यों में तेजी आई वहीं पंचायतों का सुदुढ़ीकरण भी हुआ है। वित्तायोग से प्राप्त कुल धनराशि के 10 प्रतिशत भाग को पंचायत रिकार्ड को दुरूस्त रखने के लिए पंचायतों का कंप्यूटरीकरण, कंप्यूटयर आपॅरेटरों की नियुक्ति, पंचायतों में इंटरनेट सुविधा, फर्नीचर आदि मूलभूत सुविधाओं के लिए खर्च करने का प्रावधान है।

You might also like More from author

Leave A Reply