Punjab में BJP ने ministers की धुकधुकी बढ़ाई, टिकट किए Hold

नई दिल्ली। बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पंजाब के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में हैरान कर देने वाली बात यह है कि अभी तक पार्टी ने अपने सभी मंत्रियों के टिकट होल्ड कर दिए हैं। वर्तमान में बीजेपी के 11 विधायक हैं, जिसमें से नवजोत सिंह सिद्दू की पत्नी नवजोत कौर अमृतसर ईस्ट से विधायक थीं, वे पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। बीजेपी ने 17 उम्मीदवारों में से 5 विधायकों पर एक बार फिर से भरोसा जताते हुए टिकट दिया हैए बाकि की 6 सीट में से 5 सीट पर पार्टी के मौजूदा विधायक हैं, इन 5 विधायकों में से पंजाब सरकार में दो मंत्री भी हैं जो 75 साल से ऊपर हो चुके हैं। जालंधर से भगत लाल चुनी और पंजाब सरकार में मंत्री और आनंदपुर साहिब से विधायक मदन मोहन मित्तल को पार्टी टिकट देने के मूड में नहीं हैं क्योंकि पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद 75 प्लस के नेताओं टिकट नहीं दिया जाएगा । इसलिए ये दोनों नेता अपने परिवार के लोगों के लिए टिकट मांग रहे हैं।

जिन मंत्रियों को पहली लिस्ट में टिकट नहीं दिया उनमें चुन्नी लाल भगत, मदन मोहन मित्तल, सुरजीत कुमार जयानी और अनिल जोशी शामिल हैं। इसके अलावा पूर्व मंत्री और जालंधर सेंट्रल से विधायक मनोरंजन कालिया और फगवाड़ा के विधायक सोम प्रकाश को भी पहली लिस्ट में जगह नहीं मिल सकी है। पार्टी ने जिन  विधायकों को टिकट दिया है उनमें सुजानपुर से दिनेश सिंह बबलू, भोआ (सुरक्षित) से सीमा कुमारी, पठानकोट से अश्वनी शर्मा,जालंधर नॉर्थ से केडी भंडारी, दसुहा से सुखजीत कौर शाही शामिल हैं। बीजेपी नेता जेपी नड्डा ने गोवा और पंजाब के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज जारी की। पंजाब के लिए पहली लिस्ट में 17 और गोवा के लिए 29 नामों का ऐलान किया गया।

राजेंद्र मोहन सीना अमृतसर लोस सीट से

बीजेपी ने अमृतसर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। इस सीट के लिए राजेंद्र मोहन सीना उम्मीदवार होंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे से ये सीट खाली हुई है। कैप्टन ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को यहां मात दी थी।

गोवा में 29 उम्मीदवारों का ऐलान

बीजेपी ने गोवा के 29 उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान कर दिया है। गोवा में कुल 40 सीटें है इसमें पार्टी अधिकतर सीटों पर चुनाव लड़ेगी और कुछ सीटें सहयोगी दलों के लिए भी छोड़ सकती है।

 

 

 

You might also like More from author

Comments