BJP का प्रस्तावः MODI नाम के गुणगान के सहारे Congress पर साधे निशाने

बद्दी। बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में आज जो प्रस्ताव सामने आया है उसे देखकर तो यही लगता है कि पार्टी ने पीएम नरेंद्र मोदी का ही गुणगान का सहारा लेते हुए कांग्रेस पर निशाना साधने का काम किया है। प्रस्ताव को बीजेपी महामंत्री राम सिंह ने बैठक में रखा, जिसका अनुमोदन प्रवीण शर्मा ने किया, जिसे बाद में सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। इस प्रस्ताव में केंद्र सरकार की उपब्धियों का बखान किया गया है।

  • पांच राज्यों के साथ-साथ हिमाचल में होगी रिकार्ड तोड़ जीतः शांता

जिसमें कहा गया है कि लोकसभा चुनावों से पहले यूपीए सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल के दौरान देश की जीडीपी में गिरावट, सीमा पर सैनिकों का अपमान, आतंकी घटनाओं में वृद्धि व शीर्ष स्तर पर भ्रष्टाचार से देशभर में भय, निराशा व अविश्वास का वातावरण बना हुआ था।

काले धन से देश में एक समानतर अर्थव्यवस्था चल रही थी। यूपीए सरकार की नीतियों से अमीरों और गरीबों के बीच खाई और बढ़ती जा रही थी। प्रस्ताव में कहा गया है कि जब एनडीए की सरकार बनी तो देश में कालेधन पर जोरदार प्रहार किया गया। नोटबंदी के 50 दिनों की अवधि के दौरान कैशलेस सोसायटी बनाने के लिए कई कदम उठाए गए। पीएम के आह्वान को देश के लोगों ने स्वीकार भी किया है। भीम मोबाइल एप के रिकार्ड डाउनलोड के साथ ही स्वाइप कार्ड के माध्यम से बैंकों के कार्य में 20 प्रतिशत वृद्धि इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। साथ ही नोटबंदी के 50 दिन बाद पीएम आवास योजना के तहत बनने वाले घरों की संख्या दो गुना कर दी और मकान बनाने के लिए 9 लाख के कर्ज पर ब्याज में 4 प्रतिशत और 12 लाख पर 3 प्रतिशत की छूट, रबी की बिजाई के कर्ज पर 60 दिन के ब्याज का केंद्र सरकार द्वारा वहन, 3 करोड़ क्रैडिट कार्डों को बदलना, देश के सभी जिलों में प्रसूता महिलाओं को 6000 रुपए की आर्थिक सहायता व वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 लाख से अधिक की राशि पर 10 साल तक के लिए 8 प्रतिशत ब्याज सुनिश्चित करने जैसे फैसलों का प्रदेश कार्यसमिति स्वागत करती है।

इसके साथ ही सांसद शांता कुमार ने स्वामी विवेकानंद को याद करते हुए कहा कि स्वामी जी के जो विचार थे उन्हें मूर्त रूप देने का कार्य पीएम नरेंद्र मोदी ने किया है।  शांता कुमार ने  कहा कि पड़ोसी राज्यों के बाद प्रदेश के विस चुनावों में इस बार बीजेपी रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल करेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं का हौंसला भी बढ़ाया। कार्यसमिति के अंतिम दिन प्रदेश युवा मोर्चा अध्यक्ष विशाल चौहान ने भी अपने विचार सांझा किए।

You might also like More from author

Comments