MANREGA कार्यों में गड़बड़ी पर गिरी गाज, खोखन पंचायत के प्रधान और दो पंच बर्खास्त

1

- Advertisement -

कुल्लू। जिला की ब्लॉक खंड कुल्लू खोखन पंचायत में मनरेगा कार्यों में गोलमाल करने के आरोप में पंचायत प्रधान और दो वार्ड पंचों को बर्खास्त कर दिया है। जानकारी के अनुसार मनरेगा में दो वार्ड पंचों ने गोलमाल किया है और पंचायत प्रधान ने वार्ड पंचों के इस कारनामे पर पर्दा डाले रखा, जिसके चलते दो वार्ड पंचों के साथ-साथ पंचायत प्रधान को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है।

जानकारी के अनुसार कुल्लू खंड के तहत आने वाली खोखण पंचायत के प्रधान और दो वार्ड सदस्यों को बर्खास्त कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार पंचायत के दो वार्ड सदस्यों ने मनरेगा के मस्ट्रोल में 40 लोगों की फर्जी हाजरियां लगाई थीं। पंचायत प्रधान ने इस मामले पर पर्दा डाला था। ग्रामीणों ने इस कारनामे की शिकायत उपायुक्त कुल्लू, जिला पंचायत अधिकारी को दे दी थी। इसके बाद पंचायत अधिकारी ने इस पर जांच शुरू कर दी है। पिछले एक साल के मामले पर जांच हो रही थी।

40 लोगों की भरी थीं फर्जी हाजरियां

जब मामले की अंतिम जांच पड़ताल हुई तो उसमें पाया कि यह कार्य पूरी तरह से फर्जी चल रहा था। ऐसे में बीते दिन जिला पंचायत अधिकारी ने प्रधान और दो वार्ड सदस्यों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए बर्खास्त किया है।

जिला पंचायत अधिकारी अंछित डोगरा ने बताया कि दो वार्ड पंचों ने 40 लोगों की फर्जी हाजरियां भरी थीं और मनरेगा के तहत पैसे का भुगतान किया था। इस कार्य को पंचायत प्रधान ने पूरी तरह से पर्दा डाला हुआ था और इसकी जानकारी पंचायत अधिकारियों को नहीं दी थी। ऐसी गोलमाल करने पर इन पर कार्रवाई अमल में लाई गई है। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी पंचायत में इस तरह का गोलमाल किया तो उन्हें किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ेंः कार्रवाईः Kala Amb में रंगे हाथ पकड़ा रिश्वतखोर हवलदार

- Advertisement -

Leave A Reply