Advertisements

Beas की सफाई के लिए चलेगा अभियान, 18 को Manali से होगी शुरुआत

Campaign to Clean Beas River will begin from 18 May

0

- Advertisement -

कुल्लू। Beas नदी को प्रदूषण से मुक्त कराने के लिए 18 मई से 5 जून तक विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। इसकी शुरुआत Manali से और समाप्ति 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य पर Kullu में होगी। राज्य विज्ञान, प्रौद्योगिकी एवं पर्यावरण परिषद और वन विभाग के माध्यम से चलाए जाने वाले इस अभियान में सरकारी विभागों के साथ, आईटीबीपी, होमगार्ड, एनएचपीसी, नेहरू युवा केंद्र, स्थानीय निकायों और स्वयंसेवी संस्थाओं की भागीदारी भी रहेगी।

यह जानकारी मंगलवार को डीसी यूनुस ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक में दी। बैठक में अभियान की रूपरेखा भी तय की गई। उन्होंने कहा कि अभियान की शुरुआत 18 मई को मनाली के रामबाग से होगी। विभिन्न स्कूलों के ईको क्लबों के कार्यकर्ता, युवक मंडल व महिला मंडल की सदस्य, विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी, Manali की विभिन्न संस्थाओं व एसोसिएशनों के कार्यकर्ता अभियान में भाग लेंगे।

इसके बाद 5 जून तक Manali और Kullu के बीच हर दिन चरणबद्ध ढंग से सफाई की जाएगी। विभिन्न विभागों, सार्वजनिक उपक्रमों, स्थानीय निकायों और अन्य संस्थाओं को सफाई के लिए Beas के किनारे अलग-अलग स्थान आवंटित किए जाएंगे। डीसी ने विभागीय अधिकारियों और नेहरू युवा केंद्र को इस अभियान में स्थानीय लोगों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: