Tibet को दर्शाया अलग देश; China ने Marriott Hotels पर निकाला गुस्सा, बंद की Websites-Mobile Apps

0

नई दिल्ली। चीन ने सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय होटल श्रृंखला, मैरियट होटल की वेबसाइट्स और मोबाइल ऐप को एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया है। होटल समूह ने सर्वेक्षण के रूप में अपने प्रीमियम सदस्यों को एक लिस्ट बांटी जिसमें उसने तिब्बत, ताइवान, हांगकांग और मकाओ को अलग-अलग देशों के रूप में दर्शाया, इसी बात को लेकर चीन ने होटल समूह को दंडित किया है।

कंपनी ने अपनी आधिकारिक चीनी सोशल मीडिया वेइबो पर एक बयान में कहा, “मैरियट इंटरनेशनल चीनी संप्रभुता और इसके क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करता है। हम उन सभी कार्यों के लिए दिल से माफी मांगते हैं जिनसे पूर्ववर्ती दृष्टिकोण पर गलतफहमी उत्पन्न हुई”। वहीं, चीन के पर्यटन मंत्रालय ने कहा, “होटल कंपनियों को अपनी कॉर्पोरेट वेबसाइटों और एप्लिकेशन पर सभी जानकारी की तुरंत समीक्षा करनी चाहिए और चीनी कानूनों और नियमों को सख्ती से पालन करने के लिए इस तरह की घटनाओं को फिर से होने से रोकना होगा।” अधिकारियों को इसका उल्लंघन करने वालों को गंभीर सज़ा देना चाहिए। ”

कंपनी की मोबाइल एप्लिकेशंस बंद कर ऑनलाइन बुकिंग सेवाओं को रोकने के अलावा हूंगपु में बाजार पर्यवेक्षण ब्यूरो ने इस घटना की जांच के लिए एक मामला भी दायर किया है और मैरियट होटल पर चीन के साइबर सिक्योरिटी लॉ और विज्ञापन कानून का उल्लंघन करने का भी संदेह है। चीनी नेताओं ने होटल पर जानबूझकर ‘वन चाइना पॉलिसी’ को तोड़ने के आरोप लगाया है।

You might also like More from author

Leave A Reply