- Advertisement -

Nahan में CITU Workers हुए उग्र

0

- Advertisement -

नाहन। शिमला में मज़दूर नेताओं की गिरफ्तारी पर भड़की सीटू ने गुरुवार को नाहन में प्रदेश सरकार और पुलिस प्रबंधन के खिलाफ हल्ला बोला। सीटू ने सीएम वीरभद्र सिंह को ज्ञापन भेज मजदूर नेताओं को रिहा करने की मांग की है। सीटू का कहना है कि मजदूरों की जायज मांगों को लेकर सीटू द्वारा शिमला में शांतिपूर्वक तरीके से प्रदर्शन किया जा रहा था, जिसमें पुलिस ने दबंगई दिखाते हुए मजदूर नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।

  • प्रदेश सरकार व पुलिस के खिलाफ नारेबाजी
  • मजदूर नेताओं को रिहा करने की मांग

सीटू का कहना है कि किन्नौर में निर्माणाधीन विद्युत परियोजना में श्रम कानूनों की सरेआम उल्लंघन किया जा रहा है, मगर प्रदेश सरकार बिल्कुल भी गंभीर नहीं है उल्टा सरकार द्वारा मजदूर नेताओं की आवाज को दबाने का प्रयास सरकार द्वारा किया जा रहा है।

सीटू नेताओं ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने मामले को गंभीरता से न लिया तो सीटू प्रदेश भर में आंदोलन पर उतारू हो जाएगी। गौरतलब है कि शोंगटोग मामले में हाईकोर्ट के निर्णय को लागू करने व मजदूरों की मांगों को पूरा करने के लिए सीटू कार्यकर्ताओं ने हिप्र पावर कारपोरेशन के कार्यालय का बुधवार को घेराव किया था। माहौल को गरमाता देख वहं पर तैनात पुलिस ने सीटू के छह कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। अभी तक उन कार्यकर्ताओं को रिहा नहीं किया गया है, जिसके फलस्वरूप यह प्रदर्शन किया गया है।

- Advertisement -

%d bloggers like this: