Jai Ram के बोल, Janjehli में नहीं हुई तोड़फोड़, लोगों ने ठंड से बचने के लिए जलाए Tyre

बोले, विधायक प्राथमिकताओं की जल्द बने डीपीआर, रहेगा प्रयास

415

- Advertisement -

लोकिन्दर बेक्टा/ शिमला। सराज विधानसभा क्षेत्र के थुनाग में एसडीएम ऑफिस को लेकर जारी हुई नोटिफिकेशन के बाद जंजैहली में उपजे विवाद पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि वहां पर कोई तोड़फोड़ नहीं हुई है, लोगों ने जो पुराने टायर जलाएं हैं, वह ठंड से बचने के लिए जलाए हैं। शिमला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के समय में भी प्रशासनिक रिपोर्ट में थुनाग को ही एसडीएम ऑफिस के लिए उपयुक्त बताया गया था। उन्होंने कहा कि सरकार जंजैहली के लोगों की भावनाओं को देखते हुए उचित कदम उठाएगी।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि विधायकों द्वारा बताई गई प्राथमिकताओं को समय रहते पूरा किया जाएगा। प्राथमिकताओं की जल्द डीपीआर तैयार की जाएगी और इसके लिए अफसरों को भी कहा गया है। विधायक प्राथमिकताओं के पहले सत्र की बैठक के बाद सीएम ने कहा कि सभी विधायक अपने हलके की मांगें रख रहे हैं। इस कारण बैठक में समय भी लग रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार की कोशिश रहेगी कि विधायक प्राथमिकताओं को समय पर पूरा किया जाए। इसे लेकर विधायक भी चिंतित हैं और उनकी कोशिश रहेगी कि विधायक प्राथमिकताओं की डीपीआर समय पर बनेए ताकि इन पर जल्द कार्य हो सके।

हिमाचल में रेल सेवाओं का भी जल्द होगा विस्तार

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में कनेक्टिविटी के लिए केंद्र से 69 एनएच मिले हैं और उड़ान के दूसरे चरण में हिमाचल को भी स्थान मिला है। वहीं, रेल सेवाओं को विस्तार को बजट में जगह मिली है और इससे राज्य में रेल सेवाओं का जल्द विस्तार होगा। उन्होंने सी प्लेन योजना के कांसेप्ट को जमीन पर उतारने की दिशा में कार्य करने की बात कही। उन्होंने कहा कि यहां पर इसकी संभावनाओं को देखा जाएगा। यहां पर कुछ बड़े बांध हैं, लेकिन इसमें देखना होगा कि क्या वहां प्लेन उतर सकते हैं या नहीं। यहां पर पौंग डैम, कौल डैम और बिलासपुर में इसकी संभावना को तलाशा जाएगा।

- Advertisement -

Leave A Reply

%d bloggers like this: