Advertisements

CM Jai Ram Thakur पहुंचे घर, मां ने आरती उतार किया स्वागत

- Advertisement -

बबरू खिलाकर किया मुंह मीठा, बेट ने पैर छुकर लिया मां का आशीर्वाद

वी कुमार/मंडी। किसी मां के लिए इससे बड़ी खुशी कोई और नहीं हो सकती कि उसका लाल किसी बड़े पद पर आसीन होकर घर पहुंचे और मां उसका आरती उतारकर स्वागत करे। यह दृश्य देखने को मिला सीएम जयराम ठाकुर के घर पर। सीएम बनने के बाद जय राम ठाकुर रविवार देर रात करीब 11 बजे तांदी स्थित अपने पैतृक घर पहुंचे।

जय राम के स्वागत के लिए पूरा परिवार पलके बिछाए बैठा था। घर के बाहर स्वागत द्वार लगाया गया था जहां पर मां बृकमो देवी सहित परिवार के सभी सदस्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर अपनी धर्मपत्नी साधना ठाकुर के साथ स्वागत द्वार पर पहुंचे तो माता बृकमो देवी ने अपने बेटे की आरती उतारी। माथे पर तिलक लगाया और बबरू तथा गुड़-घी खिलाकर मुंह मीठा करवाया। इसके बाद जय राम ठाकुर ने अपनी माता के पांव छुकर आशीवार्द लिया।

मां ने अपने बेटे को उपहार में एक डायरी भी दी। माता बृकमो देवी के लिए यह खुशी का पल था। उन्होंने अपने बेटे की स्वागत की तैयारियां पहले से ही शुरू कर दी थी। बृकमो देवी ने अपने मुख्यमंत्री बेटे के लिए वही पारंपरिक पकवान बनाए थे जिन्हें खिलाकर उन्हें जय राम ठाकुर को पाला पोसा है।

इसमें अधिकतर पकवान मीठे बाबरू थे जो कि खुशी के मौके पर मुहं मीठा करने के लिए बनाए जाते हैं। बृकमो देवी ने बताया कि उन्हें बहुत खुशी हो रही है कि उनका बेटा आज प्रदेश का मुख्यमंत्री बन गया है और उनकी इच्छा भी पूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि उनका बेटा अच्छा काम करे और प्रदेश की सेवा करे यही उनका आशीवार्द है।

विधायक बनकर गया था सीएम बनकर लौटा हूं

वहीं, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने भी सीएम बनने के बाद पहली बार घर आने पर प्रसन्नता जताई। उन्होंने कहा कि जब वह घर से गए थे तो विधायक बनकर गए थे और आज जब लौटे हैं तो सीएम बनकर लौटे हैं। जय राम ठाकुर ने कहा कि काफी लंबे समय के बाद परिवार के सदस्यों के साथ मिलना हुआ है। जय राम ठाकुर की जुबान पर पिता के न होने का गम भी साफ तौर पर देखने को मिला। उन्होंने कहा कि यदि आज उनके पिता होते तो उन्हें अपने बेटे को इस पद पर देखकर बहुत अच्छा लगता। बता दें कि गत वर्ष जय राम ठाकुर के पिता का स्वर्गवास हो चुका है।

वहीं सीएम जय राम ठाकुर के घर पर जश्न जैसा माहौल देखने को मिल रहा है। रिश्तेतदार नाच-गाकर खुशी मना रहे हैं। सभी रिश्तेदार जय राम ठाकुर के साथ फोटो खिंचवा रहे हैं क्योंकि अब उनका रिश्तेदार प्रदेश का मुख्यमंत्री बन चुका है।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: