- Advertisement -

Janjehli Issue: Jai Ram का विरोध कर रहे लोगों को आपसी सहमति से मामला सुलझाने का न्यौता

सीएम विधानसभा प्रकोष्ठ के कैंप कार्यालय का किया शुभारंभ, लोगों को नहीं जाना पड़ेगा शिमला

0

- Advertisement -

मंडी। सीएम जयराम ठाकुर ने विरोध कर रहे लोगों को जंजैहली विवाद को आपसी सहमति से सुलझाने के लिए आमंत्रित किया है। सीएम ने सिराज विधानसभा क्षेत्र के बगस्याड़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा किबातचीत के लिए सरकार तथा उनके दरवाजे हमेशा खुले हैं। उन्होंने दोहराया कि जंजैहली के लोग उनके परिवार के सदस्य के समान हैं और उन्हें ऐसे लोगों द्वारा बहकाया जा रहा है, जिनका कुछ भी नुकसान नहीं होगा। थुनाग में जनसभा को संबोधित करने के उपरांत सीएम ने थुनाग में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंडल के कार्यालय तथा सीएम विधानसभा प्रकोष्ठ के कैंप कार्यालय का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि थुनाग में विधानसभा सैल स्थापित होने के उपरांत अब लोगों को अपने कार्यों के लिए शिमला की दूरी तय नहीं करनी पडे़गी और उनकी सभी समस्याओं का समाधान यहीं पर होगा।

बोले, आशा वर्करों को दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि को भी एक हजार रुपये से बढ़ाकर 1250 रुपये किया

सीएम जयराम ठाकुर ने सिराज विधानसभा क्षेत्र के बगस्याड़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दिहाड़ीदारों की दिहाड़ी को बढ़ाकर 225 रुपये, जल वाहकों के मानदेय को 1700 रुपये से 2100 रुपये प्रतिमाह किया गया है। इसके अतिरिक्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी 1750 रुपये अतिरिक्त मानदेय उपलब्ध करवाया जाएगा। बजट में आशा वर्करों को दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि को भी एक हजार रुपये से बढ़ाकर 1250 रुपये किया गया है। सीएम जयराम ठाकुर ने  प्रदेश सरकार ने वित्त वर्ष 2018-19 का बजट प्रस्तुत करते हुए आम जनता को सुशासन प्रदान करने और सेवाओं में सुधार लाने पर विशेष ध्यान दिया है।  सीएम ने बगस्याड़ में 27 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले नागरिक अस्पताल की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के आवासों के लिए अतिरिक्त भूमि की आवश्यकता है। उन्होंने भूमि शीघ्र चिन्हित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने 3.46 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली बगस्याड से टिक्कर सड़क का भी भूमि पूजन किया।

राष्ट्रीय उच्च मार्ग के कार्य को शीघ्र आरंभ करने का आश्वासन

उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र से निकलने वाले राष्ट्रीय उच्च मार्ग का कार्य शीघ्र आरंभ कर दिया जाएगा और पंडोह-कंडा सड़क को मुख्य जिला मार्ग के रूप में केंद्रीय सड़क निधि के तहत निर्मित किया जाएगा, जिसके लिए उन्होंने 26 करोड़ रुपये प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने थाच कैंची-हरनाला सड़क तथा सुनास से खनागी सड़क के लिए 5-5 लाख रुपये की घोषणा की। उन्होंने ग्रामीण सड़क बगस्याड के लिए 3 लाख रुपये तथा रेनगलू से लोट सड़क के लिए 2 लाख रुपये, ग्राम पंचायत सरां की नागा से क्योली सड़क के लिए 10 लाख रुपये तथा ग्राम पंचायत कंध बागी की बझैली से लोअर गुलाच सड़क के लिए 2 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की।
उन्होंने ग्राम पंचायत थुनाग में विभिन्न विकास योजनाओं के लिए 15 लाख रुपये तथा शिकवाड़ी, बेहलीधार और पखरेर पंचायत में विकासात्मक कार्यों के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। सीएम ने बगस्याड़ में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भवन की तीसरी मंजिल के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये की स्वीकृति की घोषणा की। सांसद रामस्वरूप शर्मा ने इस अवसर पर अपने संबोधन में लोगों से क्षेत्र के विकास के लिए एकजुट होने का आह्वान किया।  प्राथमिक शिक्षक संघ ने बगस्याड़ में मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 51 हजार रुपये तथा सिराज विधानसभा के कर्मचारियों तथा अधिकारियों ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 75 हजार रुपये का चेक सीएम को भेंट किया। इसके अतिरिक्त कामेश्वर मंदिर समिति ने 51 हजार रुपये, व्यापार मंडल थुनाग ने 51 हजार रुपये का चेक तथा क्षेत्र की पांच पंचायतों पखरौर, थुनाग, बल्हीधार, लम्बाथाच तथा शिकवारी ने भी सीएम को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 25 हजार रुपये का चेक भेंट किया।

- Advertisement -

%d bloggers like this: