Advertisements

थप्पड़ विवादः महिला Professor के खिलाफ Doctor ने शिक्षा सचिव को भेजी शिकायत

- Advertisement -

जोगिंद्रनगर। महिला डॉक्टर द्वारा पुलिस स्टेशन में महिला कॉलेज प्रोफेसर को थप्पड़ मारने का मामला अब और ज्यादा बिगड़ता जा रहा है। जोगिंद्रनगर के आयुर्वेदिक वृत्त चिकित्सालय प्रभारी डॉ निशी शर्मा ने प्रदेश के शिक्षा सचिव को शिकायत भेजकर आरोप लगाया है कि कॉलेज प्रोफेसर ने कॉलेज के छात्र-छात्राओं को भड़काकर उनके खिलाफ बाजार में प्रदर्शन करवाया व गाली-गलौज किया।

  • कहा, छात्रों को मेरे खिलाफ उकसाया, प्रदर्शन से सम्मान को पहुंची ठेस

निशी शर्मा ने आरोप लगाया कि उन्हें जान से मारने की भी धमकी दी गई। डॉ निशी शर्मा ने चीफ सेक्रेटरी को लिखे पत्र में कुछ छात्र-छात्राओं के साथ-साथ आरोपी प्रोफेसर के साथ एक अन्य प्रवक्ता पर भी विभागीय कार्रवाई करने की मांग की है क्योंकि मंगलवार को सरेबाजार उनके खिलाफ किए गए प्रदर्शन व नारेबाजी से उनके सम्मान को ठेस पहुंचाई गई है, जिससे वह मानसिक तौर पर प्रताड़ित हुईं। डॉ. निशी ने कहा कि राजपत्रित अधिकारी होने पर इस घटना से वह बेहद अपमानित अनुभव कर रही हैं।

महिला प्रोफेसर ने लापरवाही से चलाई गाड़ी, मोबाइल का किया था इस्तेमाल

अपनी शिकायत में लिखा है कि महिला प्रवक्ता ने लापरवाही से तीव्र गति से कार चलाते हुए मोबाइल भी कान से लगा रखा था, जिससे उनकी भाभी को चोट लगी। उन्होंने कहा कि इस हादसे की प्राथमिकी जब पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई गई तो महिला प्रवक्ता ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुए कॉलेज के विद्यार्थियों को उकसाया व जहां पूरे शहर में उनके खिलाफ प्रदर्शन करवाया गया, वहीं उनके कार्यस्थल आयुर्वेदिक चिकित्सालय में भी नारेबाजी की गई। यह भी कहा गया कि महिला प्रवक्ता ने उनके घर के सामने भी गाली-गलौज किया। उन्हें व उनके भाई अजय शर्मा को जान से मारने की धमकी भी दी गई। कॉलेज के एक अन्य प्रवक्ता पर भी डॉ निशी शर्मा ने आरोप लगाए हैं। इसी तरह के अनेक आरोप लगाकर डॉ निशी शर्मा ने आरोपियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की है।

इस शिकायत की प्रतियां उन्होंने प्रदेश विश्वविद्यालय के वाईस चांसलर, शिक्षा निदेशक, मंडी के डीसी व कॉलेज के प्रिंसिपल के साथ-साथ मीडिया को भी जारी की हैं। गौर हो, कॉलेज की एक महिला प्रवक्ता को एक महिला चिकित्सक द्वारा पुलिस थाने में चांटा मारने का मामला मंगलवार को काफी गर्म हो गया था, क्योंकि महिला चिकित्सक पर लगे आरोपों पर कॉलेज के विद्यार्थियों ने जहां पुलिस थाने में धरना व नारेबाजी की, वहीं पूरे शहर में भी आरोपी चिकित्सक के खिलाफ नारेबाजी की थी, जिसके जवाब में महिला चिकित्सक भी सामने आ गई हैं।

यह भी पढ़ेंः Police के सामने महिला Lecturer को जड़ा थप्पड़, गुस्साए Students ने थाने में किया बवाल 

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: