- Advertisement -

शिंदे की जगह Himachal Congress को जल्द मिलेगा नया प्रभारी, Ranjit Ranjan के नाम पर लग सकती है मुहर

Congress will appoint new party incharge in Himachal

0

- Advertisement -

नई दिल्ली। Himachal में Congress को नया प्रभारी जल्द मिलने के संकेत हैं। वर्तमान में प्रभारी के तौर पर Sushil Kumar Shinde स्वयं पार्टी अध्यक्ष Rahul Gandhi से मिलकर इस बात की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। Shinde को पार्टी ने Himachal में विधानसभा चुनाव से कुछ माह पूर्व ही बतौर प्रभारी तैनात किया था, उनकी तैनाती वर्ष 2017 के जुलाई माह में हुई थी। उसके कुछ माह बाद ही विधानसभा चुनाव आ गए, पार्टी प्रदेश में सत्ता से बाहर हो गई।

हालांकि, विधानसभा चुनाव में पार्टी को उम्मीद के अनुरूप सीटें मिली हैं, पर सत्ता पर काबिज होने से वह काफी पीछे छूट गई। अब जब पार्टी की कमान Rahul Gandhi के हाथ में आ चुकी है ऐसे में क्यास लगने शुरू हो गए थे कि राज्यों में प्रभारी के तौर पर युवा चेहरों को ही आगे लाया जाएगा।

इस बाबत जब Himachal Abhi Abhi ने Sushil Kumar Shinde से फोन पर बात की तो उन्होंने स्वयं माना कि जल्द ही हिमाचल में Congress का नया प्रभारी तैनात होने जा रहा है। अभी तक जो इनपुट Himachal Abhi Abhi के हाथ लगे हैं, उसके मुताबिक पार्टी Himachal में सह प्रभारी के तौर पर काम देख रहीं Ranjit Ranjan को प्रभारी के तौर पर प्रमोट कर सकती है। Ranjit की तैनाती भी Shinde के साथ ही दस माह पूर्व हुई थी। Ranjit Ranjan का बिहार की राजनीति में बड़ा नाम है। साथ ही राहुल के वह करीबी भी हैं। ऐसे में उन्हीं के नाम पर मुहर लगने की संभावना है।

- Advertisement -

Leave A Reply