अपनों ने ही खोला बंजार Congress के खिलाफ मोर्चा, अध्यक्ष को हटाने के लिए प्रस्ताव पारित

19

- Advertisement -

कुल्लू। बंजार विधानसभा क्षेत्र के लारजी में रविवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यही नहीं कई पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने बंजार ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के खिलाफ भड़ास निकाली और जमकर आरोप भी लगाए। कार्यकर्ताओं ने कहा कि बंजार ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने विधानसभा के चुनाव में पार्टी प्रत्याशी आदित्य विक्रम सिंह के खिलाफ काम किया और पार्टी को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

  • कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाया ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पर उम्मीदवार हराने का आरोप

यहां रविवार को कांग्रेस की हार की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में कार्यकर्ताओं के लिए धाम भी परोसी गई। समीक्षा बैठक में बंजार कांग्रेस अध्यक्ष सहित करीब एक दर्जन पदाधिकारियों पर आरोप लगाए कि उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ काम किया और  बीजेपी प्रत्याशी सुरेंद्र शौरी को समर्थन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि बंजार में कांग्रेस को सम्मानजनक मत मिले हैं और बंजार में कांग्रेस बीजेपी से नहीं हारी है बल्कि अपने पदाधिकारियों के कारण ही कांग्रेस हारी है।  इस दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रस्ताव पारित किया कि बंजार कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राम सिंह मियां को तुरंत पद से हटाया जाए।

कार्यकर्ता बोले, बंजार कांग्रेस अध्यक्ष ने आदित्य विक्रम सिंह के खिलाफ किया काम

कार्यकर्ताओं ने खुलकर आरोप लगाए कि कांग्रेस अध्यक्ष राम सिंह मियां ने पूरी तरह से कांग्रेस प्रत्याशी आदित्य विक्रम सिंह के खिलाफ काम किया और सारे कांग्रेस के वोट बीजेपी प्रत्याशी को डायवर्ट किए। कांग्रेस अध्यक्ष पर आरोप लगे है कि उन्होंने बीजेपी के साथ सराजवाद एवं क्षेत्रवाद को बल देते हुए बीजेपी का समर्थन किया है। कांग्रेस के जिला पदाधिकारी डोला सिंह महंत ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बंजार में जब तक पार्टी में काली भेड़े रहेंगी तब तक पार्टी का प्रत्याशी जीत नहीं पाएगा। उन्होंने कहा कि 1992 से लेकर आज तक यही लोग ऐसे हैं जो पार्टी में तो पद लेकर बैठते है, लेकिन चुनाव के दौरान पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ काम करते हैं। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भक्त राम ने तो बंजार कांग्रेस के पदाधिकारियों की पोल खोलकर रख दी। उन्होंने आरोप लगाया कि बंजार कांग्रेस के अध्यक्ष राम सिंह मियां ने अपने अन्य पदाधिकारियों के साथ मिलकर कांग्रेस  प्रत्याशी के खिलाफ काम किया है।

उन्होंने कहा कि बंजार में कांग्रेसियों ने नारा दिया था कि सराज के भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र शौरी को जीताओ।  कांग्रेस नेता ठेवा राम व धनी राम चौहान ने भी आरोप लगाए कि बंजार कांग्रेस के पदाधिकारियों ने ही कांग्रेस प्रत्याशी आदित्य विक्रम सिंह को हराया है। उन्होंने कहा कि ऐसे पदाधिकारियों को पार्टी में रहने का कोई अधिकार नहीं है।  

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने को भी चेताया

बैठक में कांग्रेस के करीब 600 कार्यकर्ता शरीक हुए। बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि शीघ्र कांग्रेस अध्यक्ष को पद से हटाया जाए। बैठक में यह भी कहा गया कि यह प्रस्ताव कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू को भेजा जाएगा यदि सुक्खू ने इस कार्रवाई नहीं की तो बंजार के 600 कार्यकर्ता अपने खर्चे पर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने जाएंगे और सारी शिकायत वहां पर की जाएगी। बैठक में कांग्रेस प्रत्याशी आदित्य विक्रम सिंह व हिमबुनकर के चेयरमैन टहल सिंह राणा के अलावा कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

परिवार का भी नहीं मिला साथ

इस अवसर पर राजमहल कुल्लू के कुंवर विरेंद्र सिंह ने कहा कि आदित्य को जीताने में परिवार के मुख्य महेश्वर सिंह का भी साथ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि यदि महेश्वर सिंह का साथ मिलता तो आदित्य विक्रम सिंह भी जीत जाते और महेश्वर सिंह स्वयं भी जीत जाते। उन्होंने कहा कि राज परिवार के मुख्य की गलती से राजमहल की दोनों सीटें गवानी पड़ी है।

- Advertisement -

Leave A Reply

%d bloggers like this: