- Advertisement -

अब पार्सल और कुरियर भी पहुंचा सकते हैं मुंबई के डब्बावाले

Dabbawala's of mumbai will soon deliver parcel and courier

0

- Advertisement -

मुंबई। महानगर के कोने कोने में 2 लाख लोगों को लंच बॉक्स पहुंचाने वाले 5000 से ज्यादा डब्बावालों को पार्सल और कुरियर पहुंचाने का काम भी मिल सकता है। इससे लंच बॉक्स पहुंचाने के बाद खाली समय में डब्बावाले अपनी कमाई बढ़ा सकेंगे।

सूत्रों के अनुसार, अभी पार्सल और कुरियर पहुंचाने की दरों को लेकर बातचीत चल रही है। जल्द ही इस बारे में अंतिम रूप से फैसला हो जाने की उम्मीद है। इसके अलावा डिलीवरी के समय को लेकर भी डब्बावालों में कुछ भ्रम की स्थिति है, जिसे दूर करने की कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है कि लंच बॉक्स बांटकर दुनियाभर में नाम कमाने वाले डब्बावाले अपने मूल पेश को ताक पर नहीं रखना चाहते। वे समय पर लोगों को लंच बॉक्स पहुंचाना अपनी पहली प्राथमिकता मानते हैं।

बताया जाता है कि पार्सल और कुरियर पहुंचाने के लिए डब्बावाला एसोसिएशन की एक कंपनी से बातचीत चल रही है। प्रस्ताव यही है कि कंपनी ही डब्बावालों को डाक पहुंचाने की ट्रेनिंग भी देगी और उन्हें इसके लिए जरूरी संसाधन भी मुहैया कराएगी। अभी डब्बावाले मुंबई की लोकल ट्रेनों और साइकिल से डब्बा लेकर जाते हैं। इससे पहले मुंबई में लंच बॉक्स के साथ डब्बा और कुरियर पहुंचाने का एक ट्रायल भी हुआ था, जिसमें दोनों कामों को एक साथ करने पर कुछ समस्याएं भी निकलकर आई थीं।

- Advertisement -

%d bloggers like this: