- Advertisement -

महिला वेटरनरी फार्मासिस्ट की संदिग्ध मौत, बिस्तर पर मिली लाश

ससुराल वालों का दावा की है आत्महत्या, मायका पक्ष ने हत्या दिया करार

0

- Advertisement -

सुंदरनगर। वेटरनरी विभाग में कार्यरत महिला फार्मासिस्ट की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है। ससुराल वाले इसे आत्महत्या करार दे रहे हैं तो मायके पक्ष ने हत्या का आरोप लगाया है। बता दें कि महिला फार्मासिस्ट कल्पना पुत्री सुरेंद्र निवासी सलणु जिला बिलासपुर की शादी सुंदरनगर के बनायक में अमर सिंह के साथ हुई थी। आज सुबह संदेहास्पद परिस्थितियों में महिला का शव घर से बरामद हुआ।
मौत की खबर सुनकर भारी संख्या में मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे और माहौल तनावपूर्ण बन गया। मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। पुलिस ने फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया है। शक के आधार महिला फार्मासिस्ट की सास, ननद व ननदोई और कुछ किरायेदारों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। महिला पोल्ट्री फार्म सुंदरनगर में फार्मासिस्ट के पद पर कार्यरत थी। पति उत्तराखंड में नौकरी करता है। महिला फार्मासिस्ट का हाल ही में सुंदरनगर में स्थानांतरण हुआ था। महिला का 5 वर्ष का बेटा है। महिला के बेटे व सास के बयान के अनुसार महिला पंखे से लटकी हुई थी। सबसे पहले बच्चे ने अपनी मां को देखा और अपने परिजनों को सूचित किया। सास ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि मैंने फंदे से बहू को निकाल बिस्तर पर लैटाया। वहीं, पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

पिता बोले, मेरी बेटी नहीं कर सकती आत्महत्या

महिला के पिता सुरेंद्र सिंह का कहना है कि उनकी बेटी एक होनहार लड़की थी और स्थानीय वेटरनरी विभाग में कार्यरत थी, उनका कहना है कि मेरी बेटी ऐसा कदम कभी नहीं उठा सकती। मुझे शक है कि ससुराल वालों ने बेटी की मिलजुल कर हत्या की है। भाई राहुल चंदेल ने बताया कि ससुराल के लोग मेरी बहन को फ़ोन पर भी बात नहीं करने देते थे। ननद सीमा, नैना और टिशु और जीजा मोनी और सास रामदेही उसे हर समय प्रताड़ित करती थी। उससे हर समय जॉब से मिले पैसे का हिसाब मांगा जाता था। उन्होंने पुलिस विभाग से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की हैं

सास और दो ननदों से हो रही है पूछताछः डीएसपी

डीएसपी तरणजीत सिंह ने कहा कि शुक्रवार सुबह बनायक वार्ड की रामदेही ने सूचना दी कि उसकी बहू ने फंदा लगा आत्महत्या कर ली है। उन्होंने बताया कि शव को सास ने अपने आप ही नीचे उतार दिया था। वहीं महिला के मायके पक्ष ने आरोप लगाया है कि ससुराल पक्ष के लोग उसे तंग करते थे। इसलिए उसने यह कदम उठाया है। डीएसपी ने बताया कि मायके पक्ष का बयान दर्ज कर पुलिस ने आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और मौके पर फोरेंसिक टीम को बुला कर जांच करवाई गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया हैं। उन्होंने बताया कि मायके पक्ष के आरोप लगाने पर सास और दो ननदों को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है।

- Advertisement -

Leave A Reply