- Advertisement -

दांव पर सुरक्षाः प्रतिबंध के बावजूद Dalhousie में हो रहा Drone Camera का इस्तेमाल

एसपी चंबा बोलीं, होटल वेबसाइट पर इस बारे जागरूक करें होटल व्यवसायी

0

- Advertisement -

चंबा। प्रतिबंध के बावजूद डलहौजी में Drone Camera का इस्तेमाल हो रहा है। छावनी क्षेत्र और एयरफोर्स स्टेशन होने के चलते यह सुरक्षा में बहुत बड़ी चूक मानी जा सकती है। यह मामला आज डलहौजी के सर्किट हाउस में आने वाले पर्यटन सीजन और सुरक्षा को लेकर आयोजित बैठक में उठा। यह एसपी चंबा डॉ. मोनिका की अध्यक्षता में हुई। बैठक में एसपी डॉ. मोनिका ने कहा कि जिला चंबा सुरक्षा की दृष्टि से अतिसंवेदनशील है और यहां पर विशेष कर डलहौजी में एयरफोर्स स्टेशन और छावनी क्षेत्र होने के कारण सुरक्षा व्यवस्था पर कोई भी समझौता नहीं किया जा सकता।

डिफेंस हब होने के कारण डलहौजी में ही नहीं पूरे चंबा जिला में Drone Camera और सेटालाइट फोन पर प्रतिबंध लगाया गया है। फिर भी कुछ लोग जानकारी न होने के कारण अज्ञानता वश ड्रोन कैमरा का इस्तेमाल करते हैं। अतः होटल संचालकों से उन्होंने अपनी रिसेप्शन के साथ-साथ होटल की वेबसाइट पर इसकी जानकारी देने का आग्रह किया। एसपी ने सभी नगरवासियों से सहयोग की अपील की, वहीं सभी पर्यटन कारोबारियों को नियमों के पालन सबंधी विशेष हिदायतें दीं। उन्होंने होटल कारोबारियों को अपने रिसेप्शन में स्थानीय पुलिस थाना के टेलीफोन नंबर अंकित करने भी हिदायत दीं। होटल में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए कहा और एक कैमरा बाहर सड़क की तरफ लगाने की हिदायत दी।

उन्होंने कहा कि अगर जिला में कोई पर्यटक अपने लाइसेंस युक्त हथियार लेकर प्रवेश करता है तो उसकी सूचना पुलिस को देना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि अगर कोई इसमें ढील बरतेगा तो फिर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में डीएसपी डॉ. साहिल अरोड़ा, थाना प्रभारी मुकुल शर्मा भी मौजूद रहे। इस बैठक में डलहौज़ी के टैक्सी यूनियन,बस ऑपरेटर, होटल संचालक और ट्रक यूनियन के पदाधिकारी व सदस्य शामिल रहे।

- Advertisement -

Leave A Reply