- Advertisement -

जापान की मैचा टी के फायदे जानकर दंग रह जाएंगे

दुनिया का सबसे शक्तिशाली सुपरफूड है मैचा टी

0

- Advertisement -

बेशक बहुत सारे लोगों की सुबह एक कप चाय से होती है। थकान होने पर एक कप चाय पीने के बाद तरोताजा महसूस होता है। आजकल तो लोग ग्रीन टी भी पसंद करते हैं। इन सबसे हटकर क्या आपने मैचा ग्रीन टी का नाम सुना है। जापानी कल्चर में तो मैचा ग्रीन टी काफी फेमस हैं पर अब यह दूसरे देशों में भी पसंद की जाने लगी है। इसे दुनिया का सबसे शक्तिशाली सुपरफूड भी कहा जा रहा है। अगर इसके फायदों की बात करें तो एक कप मैचा ग्रीन टी 10 कप रेग्यूलर ग्रीन टी जितना फायदा देती है। खास बात तो यह है कि इसका टेस्ट भी बहुत बढ़िया है। इसमें हाई लेवल एंटीऑक्सिडेंट्स और एंटीकार्सिनोजेनिक तत्व पाए जाते हैं। जो हमारी संहत के लिए लाभदायक होते हैं। आइए जानते हैं क्यों है मैचा टी इतनी खास …

  • मैचा टी में पोटेशियम, विटामिन-ए, प्रोटीन, आयरन, कैल्शियम व कैटेचिन्स पाए जाते हैं जो हमारे इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने में सहायक होता है।
  • मैचा टी में एचआईवी और ह्यूमन टी- सेल्स sजैसी बीमारियों से सुरक्षा प्रदान करने की क्षमता है।
  • इस में मौजूद एपीगैलोकैटीन गैलेट शऱीर में क्लेस्ट्राल लेवल को कम करने में मदद देता है। इससे हमारा कार्डिवस्क्युलर सिस्टम हमेशा हेल्दी व फिट रहता है।

  • नार्मल ग्रीन टी की तरह मैटा एक पावरफुल डीटॉक्सिफायर है जो शरीर केमिकल टॉक्सिन्स को बाहर निकालने में मदद करता है।
  • सूर्य की हानिकारक UV किरणों से बचाने के साथ ही कई दूसरी गंभीर बीमारियों से बचाने का काम करता है ऐंटिऑक्सिडेंट और मैचा ऐंटिऑक्सिडेंट का पावरहाउस है। आपको जानकर हैरानी होगी कि किसी भी और फूड या ड्रिंक की तुलना में मैचा में 5 गुना ज्यादा ऐंटिऑक्सिडेंट पाया जाता है।

- Advertisement -

%d bloggers like this: