- Advertisement -

After Snowfall- राजधानी की कई सड़कें खुली, कहीं जलापूर्ति हुई

- Advertisement -

शिमला। बर्फबारी के कारण राजधानी क्षेत्र व जिलाभर में प्रभावित हुई विभिन्न आवश्यक सेवाओं को नियमित करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है। छोटा शिमला से मालरोड सड़क, कार्टरोड से हाईकोर्ट, संजौली से आईजीएमसी, रिज (माल) से आईजीएमसी, हॉलीलॉज की तरफ जाने वाले मार्ग, केएनएच सड़क, कार्ट रोड़ से शिमला क्लब, शिमला क्लब से छोटा शिमला वाया ओकओवर, बैमलोई, कनलोग कार्ट रोड़ तक, 103 सुरंग से टुटीकंडी सड़क, लक्कड़.बाजार से ऑकलैंड हाउस, हाउसिंग बोर्ड सड़क़, बालुगंज.चक्कर और कैपिटल होटल से कैथू तक सड़क यातायात के लिए खोल दी गई है।

  • ठियोग-खड़ापत्थर सड़क यातायात के लिए खोल दिया गया
  • रामपुर से शिमला तक बसें सुन्नी, बसन्तपुर वाया धामी होकर चलाई

अन्य सड़कों को यातायात के लिए खोलने का कार्य जारी है। इसी तरह लोक निर्माण विभाग के तहत कार्ट रोड, राजभवन, संजौली, एनएच बाईपास और छोटा शिमला से पंथाघाटी वाया ब्रॉकहस्ट सड़क यातायात के लिए खोल दी गई है।shimla4

16 एमएलडी पानी की आपूर्ति

आज से गुम्मा जलापूर्ति योजना से 16 एमएलडी पानी की आपूर्ति की गई है। विद्युत आपूर्ति बाधित होने के कारण गिरीए चुरट, चैड़ और कोटी-बरांडी जलापूर्ति योजना से पानी की आपूर्ति नहीं हो पाई है। इससे पहले रविवार को लोअर.बाजार, राम बाजार,कृष्णा नगर, लालपानी, जाखू, मालरोड, रिच माउंट,  कैलस्टन, भराड़ी, आईजीएमसी, लॉंगवुड, समरहिल, टुटीकंडी और न्यू शिमला सेक्टर.1, 2, 3 व 4 में जलापूर्ति की गई। आज दिन में संजौली क्षेत्र, ईंजनघर, नव.बहार, शनान, छोटा शिमला, बोथवैल, नॉल्सवुड, ब्रॉकहस्ट, रूल्दुभट्टा, अप्पर फिंगास्क और लोअर खलीनी में पानी की आपूर्ति की गई।

ठियोग-खड़ापत्थर मार्ग खुला

इसी तरह ठियोग क्षेत्र में ठियोग-खड़ापत्थर सड़क यातायात के लिए खोल दी गई है, परंतु खड़ापत्थर से वापसी गाजटा तक डबल लेन क्लीयरेंस कार्य जारी है। इसलिए यहां यातायात को नियंत्रित कर चलाया जा रहा है। ठियोगए फागु से गलु सड़क खोल दी गई है और डबल लेन खोलने का कार्य जारी है। छैला सैंज से देहा सड़क खोल दी गई है। ठियोग क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति बहाल करने का कार्य जारी है। रामपुर क्षेत्र में एनएच.5, गलु तक यातायात के लिए खोल दिया गया है। रामपुर में 12 सम्पर्क मार्ग बर्फबारी के कारण बाधित हुए हैं। इन्हें यातायात के लिए खोलने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। कुमारसेन क्षेत्र में बाधित हुए 12 सम्पर्क मार्गों को यातायात के लिए खोलने का कार्य जारी है।

 रामपुर के लिए वाया बसंतपुर

shimlaरामपुर से शिमला तक बसें सुन्नी, बसंतपुर वाया धामी होकर चलाई जा रही हैं। रोहड़ू क्षेत्र में रोहड़ू से हरिद्वार, रोहड़ू से जुब्बल, भलूंकैंची, रोहड़ू से धमवाड़ी, रोहड़ू से शिलादेश गड़साड़ी और रोहड़ू से दिसवानी तक सड़क मार्ग यातायात के लिए खुला है। रोहड़ू व चिड़गांव क्षेत्र में 226 ट्रांसफार्मर से विद्युत आपूर्ति बहाल की गई है,  जुब्बल से खड़ापत्थर तक 146 ट्रांसफार्मर मरम्मत के बाद विद्युत आपूर्ति के लिए सामान्य रूप से कार्य कर रहे हैं। डोडरा-क्वार क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग सड़क चांसल पास में बर्फबारी के कारण यातायात के लिए अभी भी बाधित है, जबकि डोडरा से क्वार तक सड़क यातायात के लिए खोल दी गई है। ग्राम पंचायत धंदरवाड़ी, क्वार और डोडरा में विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी गई है और जिस्कून तथा जाखा में विद्युत आपूर्ति बहाल करने का कार्य जारी है।

- Advertisement -

Comments are closed.