Advertisements

750 करोड़ की लागत से बन रहा लालू परिवार का मॉल ईडी ने किया सीज

ईडी ने लालू के मॉल को कोर्ट के आदेश के बाद सील किया

- Advertisement -

पटना। आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दानापुर के रूपसपुर इलाके में लालू यादव के निर्माणाधीन मॉल को ईडी ने मंगलवार को सील कर दिया है। मंगलवार को ईडी के कई अधिकारी मॉल पहुंचे और तालाबंदी कर उसे सील कर दिया। ईडी ने लालू के इस मॉल को कोर्ट के आदेश के बाद सील किया है।

यह मॉल पटना के बेली रोड पर डिलाइट मार्केटिंग कंपनी बनवा रही थी और करीब 6 बीघा जमीन पर 750 करोड़ की लागत से यह बहुमंजिला मॉल बनाया जा रहा था। मॉल की जमीन राज्य की पूर्व सीएम राबड़ी देवी और उनके दोनों बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी यादव के नाम पर है। इससे पहले केंद्र सरकार के वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग ने निर्माण पर रोक लगा दी थी। बता दें कि मॉल की जमीन का खुलासा बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील मोदी ने किया था। सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि इस मॉल का निर्माण स्टेट इन्वायरमेंटल इंपैक्ट असेसमेंट अथॉरिटी की अनुमति के बिना शुरू कर किया गया है।

सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि लालू का बड़ा बेटा तेज प्रताप बिहार सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री है और ऐसे में मॉल के लिए जरूरी पर्यावरण मंजूरी लेना उन्होंने जरूरी नहीं समझा और इसका उल्लंघन करते हुए मॉल के निर्माण का काम शुरू करा दिया। इससे पहले आईआरसीटीसी घोटाले के केस में लालू प्रसाद यादव पर आरोप लगा कि उन्होंने रेलमंत्री रहने के दौरान रांची और पुरी में रेलवे की जमीन कोचर बंधुओं को दी थी।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: