अनचाही Post से मिलेगा छुटकारा ; Facebook में होने वाला है बदलाव

0

नई दिल्ली। फेसबुक का इस्तेमाल तो हम सभी लोग करते हैं। आज के समय शायद ही कोई जो सोशल मीडिया से न जुड़ा हो। लेकिन फेसबुक यूजर्स को सबसे बड़ी परेशानी इस बात से होती है कि पब्लिक कॉन्टेंट, बिजनेस से जुड़े पोस्ट, ब्रांड और मीडिया पर्सनल मोमेंट्स में बाधा डालते रहते हैं। इसी शिकायत को दूर करने का हल निकाला है फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक अब अपने बेसिक पर लौटने की तैयारी कर रही है। मार्क जुकरबर्ग ने ऐलान किया है कि अब फेसबुक के न्यूज फीड पर आपके दोस्तों और आपके अपनों से जुड़े कन्टेंट ज्यादा मिलेंगे।

फेसबुक पर कम टाइम बिताएंगे लोग

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ साल में फेसबुक पर वीडियो और पब्लिक कॉन्टेंट की बाढ़ आ गई है। अब फेसबुक पर फ्रेंड्स और फैमिली पोस्ट से ज्यादा पब्लिक पोस्ट हो गए हैं, न्यूज फीड का बैलेंस फेसबुक द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कामों से शिफ्ट हो गया है जिसके जरिए लोग एक-दूसरे से जुड़ते हैं। जुकरबर्ग ने अपने पोस्ट में कहा है, ‘हम जिम्मेदारी के साथ लोगों को इस बात के लिए निश्चिंत करना चाहते हैं कि हमारी सर्विस न सिर्फ मजे के यूज के लिए है, बल्कि यह लोगों के बेहतर भी है’। मार्क जुकरबर्ग  के इस पोस्ट से साफ है कि आने वाले समय में आपको फेसबुक के न्यूज फीड में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। फेसबुक के सीईओ ने इस पोस्ट में कहा है कि इस साल इन बदलाव के साथ उन्हें उम्मीद है कि लोग फेसबुक पर कम टाइम बिताएंगे।

फेसबुक न्यूज फीड के हेड ने कहा है, ‘हम यह प्रेडिक्ट कर लेंगे कि किन पोस्ट के साथ आप दोस्तों के साथ इंटरऐक्ट करना चाहते हैं और उसे आपकी फीड में ज्यादा दिखाएंगे’। नए अपडेट के साथ फेसबुक उन पोस्ट को प्राथमिकता देने की तैयारी में है जिस पर लोग काम की बातें कर सकें। ऐसे पोस्ट जिस पर लोग वाद विवाद कर सकें उसे भी प्राथमिकता दी जाएगी। अपडेट के बाद भी यूजर्स को पेज के पोस्ट मिलेंगे जिन्हें उन्होंने फॉलो किया है, पोस्ट को न्यूज फीड में ऊपर पाने के लिए See first फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसा नहीं है कि पेज के कन्टेंट दिखने बंद हो जाएंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply