- Advertisement -

FIFA WC 2018 : पहली बार फाइनल में क्रोएशिया, फाइनल में होगी फ्रांस से भिड़ंत

इंग्लैंड को 2-1 हराया

0

- Advertisement -

मॉस्को। FIFA World Cup 2018 में बड़ा उलटफेर करते हुए क्रोएशिया पहली बार फाइनल में पहुंच गया है। इसी के साथ इंग्लैंड का 52 साल वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंचने क सपना भी धरा का धरा रह गया। एक्स्ट्रा टाइम में मारियो मानजुकिच के दागे गोल की बदौलत क्रोएशिया ने खिताब की प्रबल दावेदार टीम को 2-1 से करारी शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई।

अब फाइनल में क्रोएशिया की भिड़ंत फ्रांस से होगी। बता दें कि फ्रांस की टीम 1998 में चैंपियन रह चुकी है। यह मुकाबला रविवार 15 जुलाई को खेला जएगा। बुधवार को खेला गया यह दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला काफी रोमांचक रहा। मैच के 5वें मिनट में गोल कर इंग्लैंड ने अपनी बढ़त बना ली। इंग्लैंड की तरफ से यह गोल किरेन ट्रिपियर ने दागा।

जिसके बाद पहले हाफ के अंत तक एक भी गोल ना कर पाई क्रोएशिया की टीम ने दूसरे हाफ में शानदार वापसी करते हुए 68वें मिनट में गोल दागकर मैच 1-1 से बराबर कर दिया। 68वें मिनट में गोल दागकर मैच 1-1 से बराबर कर दिया। क्रोएशिया के तरफ से यह गोल इवान पेरिसिच ने दागा। इसके बाद मिले एक्स्ट्रा टाइम के पहले ही हाफ में क्रोएशिया के मारियो मानजुकिच ने 109वें मिनट में गोल दागकर अपने टीम को 2-1 से जीत दिलाई।

अब क्रोएशिया को फाइनल में फ्रांस का मुकाबला करना होगा। यह मुकाबला लुजनिकी स्टेडियम में 15 जुलाई को खेला जाएगा। बता दें कि फ्रांस की टीम तीसरी बार फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेलने जा रही है। फ्रांस ने 1998 वर्ल्ड कप में ब्राजील को हराकर खिताब अपने नाम किया था। ऐसे में क्रोएशिया की नजरें पहली बार यह खिताब अपने नाम करने पर होंगी तो वहीं फ्रांस की टीम भी दूसरी बार चैंपियन बनना चाहेगी।

 

 

- Advertisement -

%d bloggers like this: