- Advertisement -

आग का तांडवः दो मंजिला, दो मकान जलकर स्वाह

0

- Advertisement -

fire incident mandi: मंडी। जिला के सरकाघाट उपमंडल की बलद्वाड़ा तहसील के पारगी गांव में बीती रात करीब 11 बजे दो मकानों में आग लगने से सब कुछ जल कर राख हो गया। राजस्व विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अमर नाथ पुत्र जगर नाथ और उसके साथ वाले मकान में अमरी देवी पत्नी बीरी सिंह अपने दो मंजिला स्लेटपोश मकान में रह रहे थे। रात को अचानक उनको पड़ोस में रहने वालों का शोर सुनाई दिया। जब दोनों परिवार उठे तो देखा कि उनके घरों की ऊपरी मंजिल जल रही थी। गांव वालों के साथ मकान मालिक भी आग बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन लोगों के यह प्रयास सफल नहीं हो सके।

  • 25 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान, पहने कपड़ों के अलावा कुछ नहीं बचा

लोगों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम सरकाघाट डॉ. सुरेश जसवाल भी घटना स्थल पर पहुंचे।

गांव वालों की सहायता से रोटी-पानी का हो रहा प्रबंध, फौरी राहत दी

ग्रामीणों और फायर ब्रिगेड के प्रयासों से आग बुझाने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन देखते ही देखते सब कुछ जलकर राख हो गया। अमरनाथ के मकान के छह कमरे और अमरी देवी के मकान के चार कमरे जल कर राख हो गए। अमरनाथ के अनुसार उसके घर में साठ हजार नकद, तीस तोले सोने के जेवरात, फ्रिज, टीवी एवं अन्य सामान मिला कर करीब 25 लाख रुपये का नुकसान हुआ है, जबकि अमरी देवी के अनुसार उसका करीब पांच लाख का नुकसान हुआ है।

दोनों परिवारों के पास पहने हुए कपड़ों के अलावा कुछ भी नहीं बचा है और गांव वालों की सहायता से उनको रोटी-पानी का प्रबंध किया जा रहा है। राजस्व विभाग के अनुसार दोनों घरों की हुई क्षति का पूरा आकलन किया जा रहा है। एसडीएम सरकाघाट डॉ. सुरेश जस्वाल ने अमरनाथ के परिवार को दस हजार की तत्काल राहत और अमरी देवी के परिवार को पांच हजार की राशि दी है। उन्होंने बताया कि प्रशासन पीड़ित परिवारों की पूरी सहायता करेगा।

यह भी पढ़ें… लकड़ी के डिपो में लगी आग, 200 मजदूर बेघर

- Advertisement -

%d bloggers like this: