- Advertisement -

विधानसभा सत्र : 9 को 11 बजे शपथ लेंगे नवनिर्वाचित विधायक

0

- Advertisement -

तपोवन में तैयारियां शुरू, कार्यक्रम का खाका तैयार

धर्मशाला। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं और कार्यक्रम का खाका भी तैयार कर लिया गया है। बहरहाल, नौ जनवरी को सुबह 11 बजे विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। इसके बाद यानि अगले दिन 10 जनवरी को सुबह 11 बजे विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के राज्यपाल का अभिभाषण होगा। इसके बाद शासकीय विधायी कार्यों के अलावा विधानसभा के उपाध्यक्ष का चुनाव होगा। इसी दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी। सत्र के अंतिम दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर चर्चा होगी और प्रथम सत्र का समापन हो जाएगा। बहरहाल, नई सरकार बनने के बाद धर्मशाला में पहला शीतकालीन सत्र 9 जनवरी से शुरू होगा।
उधर, नई सरकार के स्वागत के लिए हिमाचल प्रदेश की दूसरी विधानसभा तपोवन को सजाने संवारने का काम इन दिनों जोरों शोरों से चल रहा है। 9 से 12 जनवरी तक चलने वाले 13वीं विधानसभा के प्रथम सत्र में हिस्सा लेने आ रही नई सरकार के स्वागत में कोई कमी न रह जाए, इसके लिए जिला प्रशासन ने कदमताल कई दिनों पहले से ही शुरू कर दी थी। तपोवन विधानसभा भवन सहित पूरे परिसर में रंग रोगन और अन्य कार्य अंतिम चरण में हैं। नई सरकार बनने के बाद धर्मशाला में ही पहला शीतकालीन विधानसभा सत्र हो रहा है। ऐसे में इस मौके को यादगार बनाने के लिए प्रशासन कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता है। बताया जा रहा है कि हिमाचल की नई नवेली सरकार व नए सीएम के स्वागत के लिए तपोवन स्थित विधानसभा परिसर व धर्मशाला शहर को सजाने संवारने का कार्य जोरों से चला हुआ है।
इस बार विधानसभा भवन सहित बाग-बागीचों को चकाचक करने में विधानसभा सचिवालय सहित लोक निर्माण विभाग व अन्य विभागों के कर्मचारी जुट गए है। इसके अतिरिक्त सड़कों को चकाचक करने व पुलों में रंग रोगन के साथ ही धर्मशाला शहर को भी दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। ऐसे में इस मौके को यादगार बनाने के लिए प्रशासन कोई कमी नही छोड़ना चाहता है।

- Advertisement -

Leave A Reply