- Advertisement -

इन खास टिप्स को अपनाएं, खिला-खिला व बेदाग चेहरा पाएं

डेली लाइफ में अपनाएंगे ये उपाय तो मिलेगी हेल्थी स्किन ग्लोइंग

0

- Advertisement -

चाहे लड़का हो या लड़की हर इंसान की इच्छा होती है कि उसकी त्वचा कोमल, सुंदर और बेदाग दिखे। इसके लिए वे कई तरह के उपाय भी करते हैं। कितनी ही तरह की कॉस्मेटिक्स को चेहरे पर लगाने के बाद भी वो निखार नहीं मिल पाता जिसकी सब चाहत रखते हैं। हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनको सही ढंग से अपनाने पर आपका चेहरा खिला-खिला और बेदाग हो जाएगा …

हेल्दी स्किन ग्लोइंग पाने के लिए आप नींबू या सेब का प्रयोग कर सकते हैं। नींबू का जूस या एप्पल जूस अपने चेहरे पर 10 मिनट तक लगाएं और जब यह सूख जाए तो उसके बाद इसे ठंडे पानी से अपने चहरे को धो लें। नींबू या सेब का रस अपने चेहरे पर इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर झुर्रियां कम हो जाएंगी और अगर आपकी स्किन दागदार है तो उसके दाग धब्बे भी धीरे धीरे कम होते चले जाएंगे l

अपने चेहरे पर से ब्लैकहेड्स के निशान हटाने के लिए आप एक कटोरी दही में एक चम्मच काली मिर्च का पाउडर मिला लें। इस पाउडर को प्रभावित निशान पर या उस जगह पर लगा लें और 15 मिनट के बाद उस जगह को साफ करके अच्छी तरह से धो लें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपको अपने चेहरे के काले धब्बे बेदाग स्किन कम होते नजर आएंगे।

आप अपनी स्किन को ग्लोइंग दिखने और अपनी त्वचा से झुर्रियां कम करने के लिए कच्चे पपीते का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। पपीते की फांक काटकर अपने चहरे पर अच्छी तरह से लगा लें और 15 मिनट के बाद ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें। यह उपाय करने से भी आपकी स्किन चमकदार बनती है और चेहरे से झुर्रियां का दिखना काफी कम हो जाता है।

बेदाग स्किन पाने के लिए टमाटर का इस्तेमाल कीजिए क्योंकि टमाटर आपके चेहरे से दाग धब्बे हटाने के लिए क्लेंज़र का काम करता है l इससे चेहरे का चिपचिपापन दूर होता है और चेहरे में एक नई ताज़गी जाती है और चेहरा साफ होकर चमकने लगता है।

- Advertisement -

%d bloggers like this: