Advertisements

हिमाचल में होगा फुटबॉल बेबी लीग, होंगी अंडर-12 प्रतियोगिता

हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ ने लिया फैसला

0

- Advertisement -

शाहपुर। हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ जल्द ही प्रदेश में फुटबॉल बेबी लीग करवाएगा। यहां राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के हॉल में हुई संघ की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में इस पर फैसला लिया गया। इसके तहत अंडर-12 आयु वर्ग के बच्चों के बीच प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। यह जानकारी संघ के मीडिया कॉ-आर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने दी। बैठक की अध्यक्षता संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश कुमार छेछा ने की। बैठक में संघ के महासचिव दीपक शर्मा ने आगामी खेल कलेंडर को लेकर चर्चा की, जिसमें विभिन्न जिला संघों को अलग-अलग आयु वर्ग की प्रतियोगिताएं करवाने को लेकर विचार किया गया। बैठक में फुटबॉल बेबी लीग को पूरे प्रदेश में एक ही दिन-एक समय पर करवाने पर मुहर लगी।

बैठक की जानकारी देते हुए महासचिव दीपक शर्मा ने बताया कि अंडर-13 की प्रतियोगिता सोलन, अंडर-17 कुल्लू तथा अंडर-21 फुटबॉल प्रतियोगिता कांगड़ा में होंगी। इसके अलावा संतोष ट्रॉफी के लिए प्रदेश फुटबॉल टीम का कोचिंग कैंप शाहपुर में लगाया जाएगा। इसके अलावा आगामी 13 से 15 जून को जिला ऊना के खड्ड स्थित फुटबॉल स्टेडियम में ऑल इंडिया गल्र्ज फुटबॉल प्रतियोगिता करवाई जाएगी। हिमाचल फुटबॉल संघ द्वारा पिछले साल शुरू किए पुरस्कार वितरण समारोह हो हर साल करवाने पर सर्वसम्मति बनी। निष्क्रिय जिला संघों को किया जाएगा मजबूत बैठक में निष्क्रिय जिला फुटबॉल संघों पर भी चर्चा हुई। इन्हें मजबूत करने पर सर्वसम्मति बनी। अन्य जिला संघों को भी सक्रियता के साथ काम करने का आह्वान किया गया। संघ के महासचिव दीपक शर्मा ने कहा कि प्रदेश संघ की ओर से जिला संघों को हर संभव सहयोग मुहैया करवाया जा रहा है, बावजूद इसके कुछ जिला संघ निष्क्रिय हैं। उन्होंने कहा कि जिला संघ सहयोग करें तो हम पूरे उत्तर भारत में ढंका बजा सकते हैं।

प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में कांगड़ा से विजय शमशेर भंडारी, तपिश थापा, शाहपुर फुटबॉल अकादमी के विजय लगवाल, नरेश चौहान, नरेन राणा, अजय पंकिल, सोलन जिला से तिलक राज, करनजीत, शाम वर्मा, कुल्लू से पवन कुमार, हमीरपुर से प्रदीप ठाकुर, हरचरण रंधावा, फीजियो डॉ. सुमित कुमार शर्मा, फुटबॉल कोच रोहित, दीपक शर्मा, गोपाल शर्मा, मोती राम, विरेंद्र, अंकित, अर्जुन समेत कई फुटबॉल प्रेमी उपस्थित रहे।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: