- Advertisement -

National Record बनाने वाली होनहार सीमा की मदद को आगे आया गायत्री परिवार

0

- Advertisement -

धर्मशाला। तीन हजार मीटर दौड़ 9 मिनट 50 सेकेंड में पूरी कर राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने वाली सीमा कुमारी को आज गायत्री परिवार ट्रस्ट कांगड़ा ने सम्मानित किया व आर्थिक रूप से मदद की। चंबा जिला के रेटा की रहने वाली साई (स्पोर्टस अथॉरिटी ऑफ इंडिया) धर्मशाला की एथलीट सीमा कुमारी ने आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में 16 से 20 नवंबर तक आयोजित 33वीं जूनियर नेशनल एथलेटिक्टस चैंपियनशिप में यह रिकॉर्ड बनाया है। गायत्री परिवार ट्रस्ट कांगड़ा के सहायक प्रबंध ट्रस्टी रमेश कटोच ने बताया कि श्यामनगर स्थित गायत्री शक्तिपीठ में आयोजित तीन कुंडीय गायत्री महायज्ञ में सीमा कुमारी व उनके कोच केहर सिंह पटियाल ने पूजन करने के साथ पूर्णाहुति डाली।

ट्रस्ट की ओर से 11 हजार रुपए का चेक भेंट किया, 42 हजार की भी मदद

इस अवसर पर सीमा कुमारी को गायत्री परिबराजक ओंकार सिंह ठाकुर ने विजय तिलक लगा कर गायत्री मंत्र का दुपट्‌टा व माल्यपर्ण की। इसके उपरांत सहायक प्रबंध ट्रस्टी रमेश कटोच व मुख्य ट्रस्टी अनंत राम सूद सहित अन्य गायत्री परिजनों ने स्मृति चिन्ह व ट्रस्ट की ओर से 11 हजार रुपए का चेक भेंट किया। इसके अतिरिक्त गायत्री परिवार के अन्य परिजनों ने सीमा कुमारी को उनके प्रशिक्षण में आने वाले खर्च के लिए 42 हजार रुपए का आर्थिक सहयोग देकर सम्मानित किया।

सीमा कुमारी का यह चौथा राष्ट्रीय रिकॉर्ड

सीमा कुमारी का यह चौथा राष्ट्रीय रिकॉर्ड है। सीमा कुमारी जिला चंबा के रेटा की रहने वाली है। किसान व भेड़ पालक परिवार से संबंध रखने वाली सीमा कुमारी का जुनून ही था कि उसने राष्ट्रीय ट्रैक के ऊपर दौड़ते हुए प्रतियोगिताओं में जीत हासिल की, बल्कि राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम कर न केवल अपने गांव बल्कि प्रदेश व देश का नाम भी रोशन किया।

चंबा जिला के रेटा गांव की सीमा कुमारी के पिता बजीरू राम की कई साल पहले मौत हो चुकी है। परिवार की आर्थिक स्थिति बिगड़ने पर बड़े भाई ने भेड़ पालन का कार्य शुरू किया तो अन्य भाई राज कुमार व तेज राम ने मजदूरी कर सीमा के संपनों को पंख लगाए। 

- Advertisement -

%d bloggers like this: