Advertisements

OMG : मोटापे के कारण बॉयफ्रेंड से दूर हुई लड़की ने कम किया इतना वजन

300 किलो हो गया था वजन 

0

- Advertisement -

नई दिल्ली। इश्क में चोट खाए लोग हर हद से गुजर जाते हैं लेकिन मोटापे की वजह से अपने बॉयफ्रेंड से दूर हुई लड़की ने अपना वजन इतना अधिक कम कर लिया कि लोगों का इस बात पर यकीन करना मुश्किल हो गया है। इस महिला का नाम एंबर राच्डी है।

I like my makeup today.

A post shared by Amber Rachdi (@amberrachdi) on

24 साल की उम्र में अमेरिका की एंबर का मोटापा इतना बढ़ गया कि उसका वजन धीरे-धीरे 300 किलो तक पहुंच गया था। जिसके बाद अधिक वजन के कारण सका चलना-फिरना मुश्किल हो गया।  इस दौरान उसे एक मनोवैज्ञानिक समस्या ने भी घेर लिया कि वह दिनभर कुछ न कुछ खाती ही रहती। वह बताती है कि अगर वह ऐसा ना करे तो वह रह नहीं पाती थी।

 

काफी सारा वजन बढ़ने के बाद भी उसका हाईकैलोरी चीजों को लेकर मोह नहीं छूट पा रहा था। एंबर की इस समस्या की वजह से सका बॉयफ्रेंड शुरू-शुरू में तो उसकी परवाह करता था लेकिन कुछ समय बाद उसके बढ़ते वजन और खाने-पीने की आदतों के कारण उससे दूर हो गया। 

 

इस घटना के बाद से एंबर इतनी टूट गई कि वह सोचने लगी कि इस वजन ने उसे बर्बाद कर दिया है। जिसके बाद एंबर ने ठान लिया कि अब उसे अपना वजन कम करना है आउर आज के समय में एंबर को पहचानना भी मुश्किल हो गया है। आप को यह बात जानकर हैरानी होगी कि एंबर ने का वजन इस समय 70 किलो हो गया है। एंबर ने यह करनामा थैरेपीज, ऑपरेशन और एक्सरसाइज के जरिए किया।
Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: