शनिवार को करेंगे ये उपाय तो चमकेगा भाग्य

13

- Advertisement -

Shani Dev: हिन्दू धर्म में शनि देव को न्याय का देवता कहा गया है जो कि मनुष्यों को उनके कर्मो के हिसाब से फल देते है। यदि किसी की कुंडली में शनि देव का स्थान उस व्यक्ति के अनुकूल नहीं है तो वह जीवनभर परेशानी में रहता हैं। इस कोप से बचने के बहुत से उपाय भी हैं, जो कारगर साबित होते हैं। शनि देव को प्रसन्न करने के लिए सरसों के तेल में लोहे की कील डालकर उसे दान करदे और पीपल की जड़ में भी चढ़ाएं। इस उपाय से शनि देव जल्द ही प्रसन्न होते हैं।

Shani Dev: संघर्षपूर्ण जीवन से कैसे पाएं निजात

अगर आप को  बहुत संघर्ष करना पड़ रहा हो और भाग्य बिल्कुल भी साथ नहीं दें तो  किसी दुकान से जाकर एक ताला ले आये लेकिन ताला खरीदते वक्त न तो उस ताले को आप खुद खोलें और न ही दुकानदार को खोलने दें ताले को जांचने के लिए भी न खोलें , इस ताले को आप शुक्रवार की रात अपने सोने के कमरे में रख दें,शनिवार सुबह उठकर नहा-धो कर ताले को बिना खोले किसी मन्दिर में रख दे और पीछे न देखे जब भी कोई उस ताला को खोलेगा तब आपकी किस्मत का ताला भी खुल जायगा।
हर रोज़ हनुमान जी का पूजन करें व हनुमान चालीसा का पाठ करें प्रत्येक शनिवार को शनि को तेल चढ़ाएं। अपनी पहनी हुई एक जोड़ी चप्पल किसी गरीब को एक बार दान करें सिन्दूर लगे हनुमान जी की मूर्ति का सिंदूर लेकर सीता जी के चरणों में लगाएं। शनिवार को शाम को तेल का दीपक पीपल पर रखे और शनि देव को भी चढ़ने से भी दरिद्रता दूर होती है और मां लक्ष्मी आगमन होता है।

- Advertisement -

Leave A Reply

%d bloggers like this: