- Advertisement -

धूमल समेत बीजेपी के सभी नेताओं के खिलाफ दर्ज केस बंद 

सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से केस वापस लेने की बात लिखी 

0

- Advertisement -

शिमला। वीरभद्र सिंह की पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुए बीजेपी नेताओं के खिलाफ दर्ज केस बंद होंगे। इनमें एचपीसीए के नाम पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सहित उनके बेटों के खिलाफ दर्ज केस भी शामिल हैं। हालांकि मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, लेकिन जयराम सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से केस वापस लेने की बात लिखी है। 
राज्य के नवनियुक्त एडीशनल चीफ सेक्रेट्री (होम) बीके अग्रवाल ने बताया कि पूर्व सरकार के समय राजनीतिक द्वेष के कारण दर्ज मामलों की समीक्षा के बाद ऐसे सभी मामलों को वापस लेने और बंद करने के लिए कैबिनेट ने भी मंजूरी दी है। इसी आधार पर सरकार ने विजिलेंस सहित अन्य जांच एजेंसी को भी आदेश दिए हैं कि इन मामलों की जांच बंद कर दी जाए।
इसके साथ-साथ प्रेम कुमार धूमल सहित उनके बेटों की आय से अधिक संपत्ति मामले की जांच स्टेट विजिलेंस कर रही थी, जिसे बंद करने के आदेश भी दिए हैं। राज्य गृह विभाग ने विजिलेंस को ऐसे केस बंद करने के आदेश दिए हैं जो पूर्व की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में राजनीतिक द्वेष से दर्ज किए थे। इस मसले पर सरकार के नए अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह बीके अग्रवाल ने विजिलेंस के अफसरों के साथ ऐसे केसों की समीक्षा भी की। पूर्व सरकार के समय प्रेम कुमार धूमल के खिलाफ  राज्यपाल से दो मामलों में अभियोजन मंजूरी ली गई थी। 

- Advertisement -

%d bloggers like this: