Advertisements

डलहौजी-दिल्ली के बीच वोल्वो

- Advertisement -

  • डलहौजी व चंबा से चंडीगढ़ के लिए छोटी एसी बसें शुरू होगी
  • सरकारी डिपो में अब मिलगी तीन दालें

डलहौजी। डलहौजी और दिल्ली के बीच जल्द वोल्वो बस सेवा शुरू होगी। इससे स्थानीय लोगों के अलावा  पर्यटकों को सुविधा होगी। यह बात परिवहन मंत्री जीएस बाली ने परिधि गृह डलहौजी में आयोजित पत्रकारवार्ता में कही। यह बस सेवा डलहौजी से शाम 5.15 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 6 बजे बस दिल्ली पहुंचेगी। दिल्ली से डलहौजी के लिए बस का वापसी समय शाम 3 और 4 बजे के बीच रहेगा और अगले दिन सुबह 5. 15 बजे बस डलहौजी पहुंचेगी।gs-bali

परिवहन मंत्री ने कहा कि इस बस सेवा को 31 दिसंबर से पहले शुरू कर दिया जाएगा। परिवहन मंत्री ने कहा कि कनेक्टिविटी योजना के तहत डलहौजी और चंबा से चंडीगढ़ के लिए छोटी वातानुकूलित बसें भी चलाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि निगम द्वारा 25 इलेक्ट्रिक बसें खरीदने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। आने वाले समय में डलहौजी और धर्मशाला में भी इलेक्ट्रिक बसें चलाए जाने पर विचार किया जाएगा। बाली ने कहा कि वर्तमान में निगम के बेड़े में करीब 3200 बसें हो चुकी हैं। इसके अलावा 400 नई बसें भी इसी साल निगम के बेड़े में शामिल होंगी। यह बसें जैसे ही निगम को मिलेंगी चंबा क्षेत्र को भी जरुरत के मुताबिक बसे उपलब्ध करवाई जाएगी।

  • परिवहन मंत्री ने निगम प्रबंधन को निर्देश देते हुए कहा कि देहरादून और पठानकोट के बीच चल रही बस सेवा को डलहौजी तक बढ़ाने की संभावनाओं पर विचार किया जाए।

डलहौजी बस स्टैंड के मुद्दे पर परिवहन मंत्री ने प्रशासन को निर्देश दिए कि बस स्टैंड के निर्माण के लिए डलहौजी में उपयुक्त भूमि जल्द चिन्हित की जाए ताकि पर्यटन नगरी डलहौजी में बस स्टैंड का निर्माण कि या जा सके। daaleपरिवहन मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान लोगों के कल्याण के लिए कई ऐतिहासिक फैसले दिए हैं।

  • उन्होंने बताया कि अब प्रत्येक परिवार को उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से तीन दालें उपलब्ध होंगी।

बाली ने कहा कि तकनीकी कारणों से सरसों के तेल की आपूर्ति नहीं हो पाई थी लेकिन अब पेन्डिंग कोटे के साथ उपभोक्ताओं को तेल की आपूर्ति होती रहेगी।

  • हर 10 दिन के बाद उन्हें और डीसी चम्बा को दो रिपोर्ट

परिवहन मंत्री ने इससे पूर्व बनीखेत में राजीव गांधी राजकीय बहुतकनीकी कॉलेज भवन के निर्माण की प्रगति का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि अगले सत्र के शुरू होने से पहले भवन का लोकार्पण कर दिया जाएगा। उन्होंने एसडीएम को निर्देश दिए कि वह भवन के निर्माण को लेकर हर 10 दिन के बाद उन्हें और उपायुक्त चम्बा को रिपोर्ट करेंगे। उन्होंने कॉलेज तक जाने वाली सड़क में सुधार के भी निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि हिमुडा के अधिकारियों को कॉलेज भवन के निर्माण में गति लाने के निर्देश दे दिए हैं। इस मौके पर उपायुक्त सुदेश मोख्टा, निगम के मंडलीय प्रबंधक विजय सिपहिया, उपमंडल प्रबंधक अनूप राणा,एसडीएम गौरव चौधरी, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कृष्ण नेगी भी मौजूद रहे।

Advertisements

- Advertisement -

1 Comment
  1. Rajesh Sharma says

    कितने दिन चलेगी बाली जी ये बस…

%d bloggers like this: